हो जाओ सावधान! 80 किमी रफ्तार का तेज तूफान आने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Weather Update
Weather Update News: आज भी बारिश के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी

जयपुर। मौसम विभाग ने आज फिर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के (IMD ORANGE ALERT WARNING) अनुसार राजस्थान के 9 इलाको में 40 से लेकर 80 किलोमीटर प्रति घंटा के हिसाब से तूफान के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने लोगों को सावधान करते हुए कहा कि तेज अंधड़ और बारिश में सुरक्षित स्थान पर रहने की सलाह दी है। वहीं हरियाणा-पंजाब समेत देश भर में फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। आज सुबह-सुबह हरियाणा , पंजाब सहित कई क्षेत्रों में बारिश हुई। इस बार मई का महीने में मौसम विभाग ने अलर्ट बताया हुआ है। चंडीगढ़, अम्बाला, हिसार, पटियाला में तापमान में गिरावट जारी है।

अगले 5 दिन आंधी-तूफान | Weather update

मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉ. सोमा सेन रॉय ने कहा कि उत्तर-पश्चिमी भारत में अगले 5 दिन आंधी-तूफान बना रहेगा। वहीं, दिल्ली में अगले 3-4 दिन आंधी-तूफान की आशंका है। इसके अलावा, हरियाणा, उत्तर-पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश के लिए आॅरेंज अलर्ट जारी किया है लेकिन कल उत्तर-पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की आशंका और अन्य इलाकों में आंधी-तूफान रहेगा।

दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन प्रभावित |Weather Update

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने ट्वीट कर कहा कि हरियाणा, चंडीगढ़, पूर्वोत्तर राजस्थान, दिल्ली, पश्चिम यूपी और दक्षिण उत्तराखंड में बारिश/गरज, बिजली/तेज हवाएं जारी रहने की संभावना है।