उत्तराखंड के बाद केजरीवाल की गोवा पर नजर, किए कई बड़े चुनावी वायदे

0
111
Arvind Kejriwal,

केजरीवाल ने गोवा के हर युवा को रोजगार देने का किया वादा

(Kejriwal Eyes On Goa)

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गोवा में आप की सरकार बनने पर हर युवा को रोजगार देंगे और निजी क्षेत्र की 80 फीसदी नौकारियां गोवा निवासियों के लिए आरक्षित करने के लिए कानून लाएंगे। केजरीवाल ने गोवा दौरे पर मंगलवार को अपनी दूसरी गारंटी का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि गोवा में आप की सरकार बनने पर हर युवा को रोजगार देंगे और निजी क्षेत्र की 80 फीसदी नौकारियां गोवा निवासियों के लिए आरक्षित करने के लिए कानून लाएंगे।

गोवा के मुख्यमंत्री दिल्ली में हो रहे काम की कॉपी कर रहे हैं : केजरीवाल

रोजगार मुहैया कराने तक हर परिवार के एक बेरोजगार युवा को तीन हजार रुपए महीना बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। कोरोना के चलते पर्यटन और खनन बंद होने से बेरोजगार हुए परिवारों को रोजगार वापस मिलने तक पांच-पांच हजार रुपए प्रतिमाह दिया जाएगा और युवाओं को कौशल देने के लिए दिल्ली की तरह गोवा में भी एक स्किल यूनिवर्सिटी खोलेंगे। आप संयोजक ने कहा कि अभी तक जिसको मौका मिला, उसने गोवा को सिर्फ लूटा है, लेकिन अब यह बंद करना होगा। हमें नौकरी की संभावनाएं पैदा करनी होगी और इसके लिए एक ईमानदार और अच्छी नियत वाली सरकार चाहिए। उन्होंने कहा कि गोवा के मुख्यमंत्री दिल्ली में हो रहे काम की कॉपी कर रहे हैं। जब गोवा के लोग अपना वोट देकर आॅरिजिनल को चुन सकते हैं, तो डुप्लीकेट को चुनने की क्या जरूरत है?

गोवा राज्य बहुत खूबसूरत

उन्होंने कहा कि गोवा के विकास को लेकर गोवा के लोगों के साथ मिलकर हम लोगों ने बहुत विस्तृत योजना बनाई है। गोवा राज्य बहुत खूबसूरत है। गोवा के लोग बहुत खूबसूरत और बहुत अच्छे हैं। भगवान ने गोवा को सब कुछ दिया है। नदिया दी हैं, जंगल दिए हैं, पहाड़ दिए हैं, सब कुछ दिया है, लेकिन अभी तक इन सभी नेताओं और पार्टियों ने मिलकर गोवा को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। जिसको मौका मिला, उसने गोवा को लूट लिया। सब अपने मौके की तलाश में रहते हैं कि कब पांच साल खत्म हो और हमारा मौका आए।

अब हम सबको मिलकर इस लूट को बंद करना है। इसे लेकर हमने गोवा के लोगों के साथ बैठक उनकी जरूरतों के मुताबिक बहुत विस्तृत प्लान बनाया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी कुछ दिन पहले जब मैं गोवा आया था, तो उस प्लान के पहले बिंदु की घोषणा की थी कि गोवा में आप की सरकार बनेगी, तो गोवा के अंदर मुफ्त बिजली दी जाएगी।

किसानों को फ्री बिजली दी जाएगी

गोवा के हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुक्त दी जाएगी, पुराने बिल माफ किए जाएंगे, किसानों को फ्री बिजली दी जाएगी और सबसे महत्वपूर्ण गोवा में 24 घंटे बिजली दी जाएगी। कई लोगों को यकीन नहीं होता है। पिछली संवाददाता सम्मेलन में कई लोगों ने पूछा था कि पैसा कहां से आएगा? यही सवाल दिल्ली में भी मीडिया वाले हमसे पूछते थे। वर्ष 2015 में जब दिल्ली में हमारी सरकार बनी तो हमने कहा कि हम बिजली मुफ्त करेंगे। तब मीडिया वाले पूछते थे कि पैसा कहां से आएगा? लेकिन पैसा आया। हमने लूट रोकी, हमने ईमानदारी से सरकार चलाई, हमने भ्रष्टाचार रोका, हमने रिश्वतखोरी रोकी। इससे इतना पैसा बचने लगा कि उससे सबकी बिजली फ्री कर दी। ऐसा ही गोवा में भी करेंगे। मैं जो कहता हूं, वह करता हूं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।