शहीद शंभू दयाल के परिवार को दिल्ली सरकार देगी एक करोड़

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली पुलिस के शहीद असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एएसआई) शंभू दयाल के परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देगी। केजरीवाल ने मंगलवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस के एएसआई शंभू दयाल के ऊपर मोबाइल छीनने के आरोपी ने चाकू से कई वार किए और उनका अस्पताल में निधन हो गया। जनता की रक्षा करते हुए एएसआई शंभु दयाल शहीद हो गए। हमें उन पर गर्व है। उन्होंने कहा कि शंभू दयाल की जान की कोई कीमत नहीं है, पर उनके सम्मान में हम उनके परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देंगे।

यह भी पढ़ें:– स्वट, क्राइम ब्रॉन्च कमिश्नरेट गाजियाबाद टीम ने गेंगस्टर में फरार 25 व 15 हजार के इनामी पकड़े

क्या है मामला

मुख्यमंत्री ने मोबाइल छीनने के आरोपी के हमले में अपनी जान गंवाने वाले मायापुरी थाने के जांबाज एएसआई शंभू दयाल को लेकर आज एक वीडियो ट्वीट किया। सीएम अरविंद केजरीवाल ने उन्होंने बताया कि चार जनवरी को उनको एक केस पर भेजा गया। मामला यह था कि एक महिला थाने में आई और उसने शिकायत की कि उनके पति का किसी ने मोबाइल छीन लिया है। वहां के थानाध्यक्ष ने एएसआई शंभु दयाल को उस महिला के साथ जाकर घटना की जांच करने को कहा। शंभु दयाल उस महिला के साथ जांच करने के लिए गए। अपने इलाके में पहुंच कर उस महिला ने एक व्यक्ति की तरफ इशारा करते हुए बताया कि सामने जो व्यक्ति है, उसने ही मोबाइल छीना है।

शंभु दयाल ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया और उसे थाने ले जाने लगे। शंभु दयाल जब उस व्यक्ति को थाने लेकर जा रहे थे, तब उस व्यक्ति ने अपनी जेब में से चाकू निकाला और शंभु दयाल के ऊपर चाकू से कई बार वार किया। शंभु दयाल को जबअस्पताल लेकर जाया गया तो वहां पर उनकी मौत हो गई। केजरीवाल ने कहा कि आज ऐसे बहुत कम आॅफिसर देखने को मिलते हैं, जो जनता, समाज और देश की सुरक्षा के लिए अपनी जान तक दांव पर लगा देते हैं। शंभु दयाल जैसे शख़्स के ऊपर हमें, पूरी दिल्ली और पूरे देश को गर्व है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here