सेवादारों द्वारा रक्तदान और प्लेटलेट्स डोनेट करने का महान कार्य लगातार जारी

चंडीगढ़ (एमके शायना) । ब्लॉक चंडीगढ़ के शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के सेवादारों की ओर से चंडीगढ़ के अस्पतालों में इलाज करवाने दूरदराज से आए बीमार लोगों की हर यथासंभव मदद की जा रही है। साध-संगत द्वारा थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों व अन्य बीमारियों से पीड़ित मरीजों के लिए रक्तदान एवं प्लेटलेट्स डोनेट करने का महान कार्य लगातार जारी है।

इसी कड़ी के अंतर्गत आज डेरा सच्चा सौदा की शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स विंग सेवादार प्रेम सरदाना इन्सां ने एक बीमार बहन भावना प्रीत कौर जो कि पटियाला से हैं, वह चंडीगढ़ इलाज करवाने आई थी और डॉक्टर ने उन्हें शीघ्र प्लेटलेट्स चढ़ाने को कहा ‌तो जैसे ही डेरा प्रेमी प्रेम सरदाना इन्सां को पता चला तो वह अपना सारा काम धंधा छोड़कर अस्पताल में प्लेटलेट्स डोनेट करने पहुंच गए। इस उपरांत मरीज के परिवार जनों ने पूज्य गुरु जी और डेरा प्रेमियों का बहुत-बहुत धन्यवाद किया।

वहीं डेरा प्रेमियों द्वारा ‘एमएसजी ट्रू ब्लड पंप चंडीगढ़’ के खाते में जमा एडवांस रक्त से पीजीआई में भर्ती मुक्तसर साहिब के सुखदीप सिंह को दो यूनिट खून दिलवा कर उनकी जान बचाई गई। डेरा प्रेमी बलकार इन्सां ने भी एक जरूरतमंद के लिए ब्लड डोनेट किया।

वहीं जीरकपुर की प्राची इन्सां ने अपनी मम्मी के जन्मदिन पर ब्लड डोनेट कर इंसानियत का फर्ज अदा किया। प्राची इन्सां ने बताया कि हमारे पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने हमें यह शिक्षा दी है कि हमें अपना हर दिन मानवता भलाई के कार्य करके ही मनाना चाहिए। इस मौके पीजीआई अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों द्वारा जो यह मुहिम चलाई हुई है, वह काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के समय में भी यह लोग ब्लड बैंक में रक्त की कमी को पूरा करने में बड़ी शिद्दत से लगे रहे हैं। डॉक्टरों का कहना था कि खून दान के लिए युवाओं का क्रेज हमें सबसे ज्यादा हैरान करता है।

‘एमएसजी ट्रू ब्लड पंप चंडीगढ़’ नाम से जाने जाते हैं सेवादार : ब्लड समिति जिम्मेवार राजेश इन्सां

सच कहूं संवाददाता से बात करते हुए राजेश इन्सां ने बताया कि डेरा सच्चा सौदा के सेवादार चंडीगढ़ के हर अस्पताल में ‘एमएसजी ट्रू ब्लड पंप चंडीगढ़’ के नाम से जाने जाते हैं। उन्होंने बताया कि कई बार किसी का जन्मदिन होता है या किसी भी प्रकार का कोई स्पेशल प्रोग्राम हो तो डेरा प्रेमी ब्लड डोनेट करते हैं और वह ब्लड ‘एमएसजी ट्रू ब्लड पंप चंडीगढ़’ के खाते में जमा हो जाता है, जिसे जरूरत पड़ने पर जरूरतमंद मरीज को कार्ड दिखाकर दिया जाता है। आज भी 6 यूनिट ब्लड जरूरतमंद मरीजों को इसी खाते में से उपलब्ध करवाया गया है। उन्होंने बताया कि हम पूज्य गुरु जी के बहुत शुक्रगुजार हैं जिन्होंने चंडीगढ़ की साध-संगत के अंदर खून दान और हर प्रकार की सहायता का जज्बा कूट-कूट इस कदर भरा हुआ है कि जब भी हमें कोई कॉल आता है कोई भी मरीज बिना खून के, बिना मदद के खाली नहीं जाता।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here