साहिबजादी बहन हनीप्रीत इन्सां ने बढ़ाया खिलाड़ियों का मनोबल, ट्वीट कर दी सभी विजेताओं को बधाई

छठे दिन इन खिलाड़ियों ने जीता मेडल, भारत की झोली में कुल 18 पदक

चंडीगढ़ (एमके शायना)। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत का प्रदर्शन छठे दिन भी शानदार रहा। भारत ने छठे दिन कुल 5 पदक अपने नाम किए। जूडो में तुलिका मान, वेटलिफ्टिंग में गुरदीप सिंह और लवप्रीत सिंह, स्क्वाश में सौरव घोषाल और पुरुषों की ऊंची कूद में तेजस्विन शंकर ने मेडल जीता। इसके साथ ही कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने अबतक कुल 18 मेडल अपने नाम कर लिये हैं।

साहिबजादी बहन हनीप्रीत इन्सां खेलों में मेडल्स लेकर आ रहे सभी खिलाड़ियों का ट्वीट कर लगातार मनोबल बढ़ा रही हैं और उन्हें देश का नाम रोशन करने के लिए लगातार प्रोत्साहित कर रही हैं। आज भी बहन हनीप्रीत इन्सां ने तेजस्विन शंकर और गुरदीप सिंह को कांस्य पदक जीतने पर ट्वीट कर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा,

” शानदार प्रदर्शन!
चैंपियंस को बधाई
तेजस्विन शंकर और गुरदीप सिंह ने कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रौशन किया” !
#CWG2022

https://twitter.com/insan_honey/status/1555033385986584577?t=8p50Hc6w1A-llTubnrRc8w&s=08

तेजस्विन शंकर ने पुरुषों की ऊंची कूद में कांस्य पदक जीता

तेजस्विन शंकर ने राष्ट्रमंडल खेलों की एथलेटिक्स स्पर्धा में भारत का खाता खोलते हुए पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी शंकर ने 2.22 मीटर की कूद लगाई। दिल्ली उच्च न्यायालय के निर्देश पर ऐन मौके पर टीम में शामिल किये गए 23 वर्ष के शंकर का सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2.27 और सर्वश्रेष्ठ निजी प्रदर्शन 2.29 मीटर है। न्यूजीलैंड के हामिश केर को स्वर्ण और ऑस्ट्रेलिया के ब्रेंडन स्टार्क को रजत पदक मिला। दोनों ने 2.25 मीटर की कूद लगाई थी।

गुरदीप ने 109 प्लस किलोवर्ग में कांस्य पदक

गुरदीप सिंह ने राष्ट्रमंडल खेलों की भारोत्तोलन स्पर्धा में 109 प्लस किलो वर्ग में कांस्य पदक जीता। 26 वर्ष के गुरदीप ने स्नैच में 167 और क्लीन एंड जर्क में 223 किलो समेत कुल 390 किलो वजन उठाया। पाकिस्तान के मुहम्मद नूह बट ने 405 किलो वजन उठाकर खेलों के नये रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया। न्यूजीलैंड के डेविड एंड्रयू को रजत पदक मिला जिन्होंने 394 किलो वजन उठाया।

तूलिका मान ने महिलाओं की 78 किग्रा जूडो स्पर्धा में रजत पदक जीता

भारतीय जूडो खिलाड़ी तूलिका मान को राष्ट्रमंडल खेलों के महिलाओं के 78 किग्रा वर्ग के फाइनल में स्कॉटलैंड की सारा एडलिंगटन के खिलाफ शिकस्त के साथ रजत पदक से संतोष करना पड़ा। तूलीका फाइनल में अधिकांश समय आगे चल रही थी लेकिन एडलिंगटन ने इसके बाद इपोन (प्रतिद्वंद्वी को पीठ के बल जोर से पटकना) की बदौलत स्वर्ण पदक जीत लिया।

घोषाल ने पुरुष एकल का कांस्य पदक जीता

भारत के सौरव घोषाल ने पुरुष एकल स्क्वाश के कांस्य पदक के एकतरफा मुकाबले में इंग्लैंड के जेम्स विल्सट्रॉप को सीधे गेम में 3-0 से हराकर कांस्य पदक जीता। दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी घोषाल ने मेजबान देश के दुनिया के 24वें नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ 11-6, 11-1, 11-4 से आसान जीत दर्ज की। राष्ट्रमंडल खेलों में स्क्वाश एकल स्पर्धा में भारत का यह पहला पदक है। घोषाल का राष्ट्रमंडल खेलों में यह दूसरा पदक है। उन्होंने 2018 में गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में दीपिका पल्लीकल के साथ मिलकर मिश्रित युगल का रजत पदक जीता था।

लवप्रीत सिंह ने पुरुषों के 109 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता

भारत के लवप्रीत सिंह ने पुरुषों की 109 किग्रा स्पर्धा में कांस्य पदक अपने नाम किया जिससे राष्ट्रमंडल खेलों में देश को भारोत्तोलन से पदक मिलना जारी है। पंजाब के 24 साल के भारोत्तोलक ने कुल 355 किग्रा का वजन उठाया। इसमें लवप्रीत ने क्लीन एवं जर्क में 192 किग्रा का भार उठाकर नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी अपने नाम किया जिससे वह पोडियम में तीसरे स्थान पर रहे. उन्होंने स्नैच में 163 किग्रा का वजन उठाया। कैमरुन के जूनियर नयाबेयेयू ने कुल 360 किग्रा के भार से स्वर्ण पदक जबकि समोआ के जैक ओपेलोगे ने 358 किग्रा वजन उठाकर रजत पदक हासिल किया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here