डेरा सच्चा सौदा का कोरोना योद्धाओं को सलाम : कोविड को हराएंगे हम ‘जयहिन्द’

0
547

तन-मन-धन से देश के साथ

‘‘किसी को दु:ख, परेशानी में देखकर उसकी मद्द करना ही सच्ची इन्सानियत है।’’ पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के इन पावन वचनों को अक्षरश: मानते हुए डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी कोरोना के इस खौफनाक मंजर के बीच जहां जरूरतमंदों को घर-घर जाकर राशन पहुंचा रहे हैं। साथ ही शहर और गाँवों के गली-मोहल्लों, और सरकारी इमारतों को सेनेटाइज कर रहे हैं।

दिन-रात एक करके समय की सीमाओं से परे जाकर मुस्तैदी से ड्यूटी दे रहे कोरोना योद्धा डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मियों, एंबुलेंस चालकों और पुलिसकर्मियों को प्रतिदिन ये सेवादार कोरोना रोकथाम किटें, फलों की टोकरियां भेंट कर और नीम्बू पानी पिलाकर जहां उनकी अच्छी सेहत के लिए प्रयासरत हैं। वहीं उन्हें सेल्यूट कर उत्साहवर्धन कर रहे हैं। तन, मन और धन से शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के हजारों सेवादार कोरोना योद्धाओं के साथ फिल्ड में उतरकर देशवासियों को संदेश दे रहे हैं, बेशक ये कितना भी मुश्किल वक्त है, हम अपने हौंसले और नि:स्वार्थ सेवा भाव के साथ इससे पार जरूर पा लेंगे, ‘जयहिन्द’।

शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग की अपील

  • इस भयावह दौर में प्रत्येक देशवासी अपना फ़र्ज समझते हुए बेवजह घर से बाहर न निकले।
  • ड्यूटी पर जाते वक्त मुंह पर मास्क जरूर लगाएं।
  • अपने हाथों को साबुन के साथ अच्छी तरह से साफ करते रहें।
  • दिन में बार-बार हाथों को सेनेटाइज करते रहें।
  • कोरोना योद्धा डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिसकर्मियों का सहयोग करें।

ब्लॉक जैतसर (राजस्थान) के सेवादारों ने कोरोना वॉरियरस पुलिस कर्मी, डॉक्टर, स्वाथ्य कर्मियों और एंबुलेंस चालकों को सैल्यूट करते हुए फल और कोरोना रोकथाम किट भेंट की। इस दौरान पुलिस थाना प्रभारी सीआई मदनलाल बिश्नोई व एएसआई कालूराम ने डेरा सच्चा सौदा के साथ संगत की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस भयानक महामारी में ग्रीन एस के सेवादार सेवा के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। इस दौरान शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादार हेमंत इन्सां, जितेन्द्र इन्सां, हरीश इन्सां, जयराम इन्सां, गुरजन्ट इन्सां, राजकुमार वर्मा इन्सां, संदीप इन्सां, अमरजीत इन्सां, गुरमीत इन्सां, सहित अन्य सेवादार मौजूद रहे।

रोहतक: थैलीसीमिया पीड़ितों के लिए किया 22 यूनिट रक्तदान

पीजीआईएमएस के रक्त संचार विभागाध्यक्ष डॉ. गजेन्द्र सिंह ने जताया आभार

रोहतक (नवीन मलिक)। डेरा सच्चा सौदा के अनुयायियों ने पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं पर चलते हुए विश्व थैलेसीमिया दिवस के अवसर पर पीजीआईएमएस रोहतक में रक्त की कमी की डिमांड पर तुरंत आगे बढ़ते 22 यूनिट रक्तदान किया और भविष्य में भी रक्त की कमी नहीं होने देने के लिए पीजीआई प्रबंधन को आश्वत किया। रक्त संचार विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. गजेंद्र सिंह ने डेरा सच्चा सौदा अनुयायियों का रक्तदान करने पर आभार जताया। इस मौके पर डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी श्याम लाल कटारिया इन्सां, 15 मैंबर सन्नी इन्सां, संजय चावला इन्सां, राजेश नारंग इन्सां, आशीष इन्सां, अनमोल इन्सां, मधुर इन्सां, नरेंद्र धनखड़ इन्सां ने बताया कि वे पहले भी कई स्वेच्छा से रक्तदान कर चुके हैं।

इलाज के लिए चाहिए था खून, तुरंत रक्तदान करने पहुंचे सेवादार

श्रीगंगानगर (सच कहूँ न्यूज)। सेवादार विनित रबड़ इन्सां ने बताया कि जिला चिकित्सालय में मरीजों के उपचार के लिए चार यूनिट रक्त की आवश्यकता थी। जब इसकी जानकारी शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के जिम्मेवार रामचन्द्र चौपड़ा व पुरषोतम बहल इन्सां को लगी तो उन्होंने तुरंत पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं पर चलते हुए रक्तदान के लिए सेवादारों को संदेश पहुंचाया तो तुरंत 45 मैम्बर अमर गेरा इन्सां के साथ प्रदीप इन्सां, विकास कुक्कड़ व नितेश इन्सां रक्तदान करने के लिए पहुंच गए। इस दौरान प्रदीप इन्सां, विकास कुक्कड़ इन्सां व नितेश इन्सां ने राजकीय चिकित्सालय के ब्लड बैंक में रक्तदान किया और अमर गेरा ने तपोवन ब्लड बैंक पहुंचकर रक्तदान किया। सेवादार मदन गोपाल इन्सां ने बताया कि श्रीगंगानगर शहर में डेरा सच्चा सौदा के सेवादार नियमित रूप से रक्तदान कर रहे हैं और आज थैलेसीमिया दिवस पर भी इलाज में मदद के लिए सेवादारों ने रक्तदान किया।

डेरा अनुयायियों ने रक्तदान कर बचाई मरीजों की जान

संगरिया (सुरेंद्र जग्गा)। पूज्य गुरु संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षा पर चलते हुए शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग के सेवादार राहुल इन्सां निवासी हनुमानगढ़ ने उपचाराधीन ओमप्रकाश निवासी पंडिता वाली के लिए रक्तदान किया। वहीं संगरिया ब्लॉक के ग्राम किशनपुरा उत्तराधा के भंगीदास पृथ्वी इन्सां व हरीश इन्सां ने श्रीगंगानगर जाकर गंभीर बीमारी रूप से बीमार व्यक्ति के उपचार हेतु एक-एक यूनिट रक्तदान किया। संगरिया रक्तदान कमेटी सेवादार निंदी सोनी इन्सां ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते बेशक लोगों में डर का माहौल है, लेकिन डेरा सच्चा सौदा के अनुयाई एक फोन कॉल से समाचार मिलते ही किसी चीज की परवाह किए बिना रक्तदान देने के लिए पहुंच जाते हैं।

निसिंग में सेवादारों ने बढ़ाया कोरोना वारियर्स का हौंसला

पुलिस थाना व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के 225 कोरोना वारियर्स को भेंट की फू्रट किट

निसंग(सच कहूँ/रिंकू गोंदर)। डेरा सच्चा सौदा के ब्लॉक निसिंग की शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादारों ने शनिवार को 45 मेंबर राजेश इन्सां व ब्लॉक जिम्मेवार रिंकू गोंदर की अध्यक्षता में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व पुलिस स्टेशन निसिंग के कोरोना वारियर्स को करीब 225 फ्रूट् किट व 60 लीटर नीबू पानी पिलाकर सैल्यूट किया।

इस अवसर पर शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर फोर्स विंग के सेवादारों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. परमजीत सिंह, एएनएम व अन्य कर्मचारियों को फ्रूट्स किट वितरण किया व नींबू पानी पिलाया। डॉ. परमजीत ने कहा कि सभी स्टाफ ने शाह सतनाम जी ग्रीन एस वोफेयर फोर्स विंग के सेवादारों के कार्य की सराहना करते हुए कहा कि सेवादारों ने हमें जो सम्मान दिया उससे उन्हें कोरोना वारियर्स बनकर कोरोना से लड़ने में मद्द मिलेगी। वही थाना प्रभारी ऋषिपाल व बलजीत सिंह, राजकुमार ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों का प्रयास सराहनीय हैं सेवादारों का आभार प्रकट करते हुए उन्होंने कहा कि डेरा सच्चा सौदा की ये पहल सराहनीय हैं सेवादारों द्वारा उन्हें दिए गए सम्मान से उनका हौंसला बड़ा है।

आप लोगों का कार्य कबिले तारीफ : नरेंद्र सिंह

ड्युटी मजिस्ट्रेट नरेंद्र सिंह ने कहा कि पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां व उनकी पूरी टीम का तह दिल से धन्यवाद करते हैं जो हर क्षेत्र में प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलते हैं आप लोगों का कार्य कबीले तारीफ है। इस दु:ख की घड़ी में भी आप हमारे साथ है। इस बात की हमें खुशी है अगर भगवान ने चाहा तो आप ओर हम मिलकर जल्द ही इस महामारी से निजात पा लेंगे।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।