पंचायत ने मुनादी कर नशेड़ियों पर कसी नकेल

सच कहूँ/लाजपतराय
रादौर। पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के गाने ‘जागो दुनिया दे लोको’ का असर रादौर के गाँव घेसपुर में भी देखने को मिला, जहां ग्राम पंचायत की ओर से गाँव में बढ़ते नशों पर लगाम लगाने के लिए मुनादी कर नशे से जुड़े लोगों को चेतावनी दी गई। मुनादी में कहा गया कि गाँव का जो भी व्यक्ति नशा करता व बेचता मिला तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। ग्रामीणों ने भी ग्राम पंचायत के इस निर्णय की सराहना की हैं।

गाँव में नशा करने व बेचने वाले पर होगी कार्यवाही

सरपंच कृष्णा देवी ने बताया कि गाँव में अनेक लोग हैं जो नशा करने के साथ बेचते भी हैं और गलत काम करते हैं। सुबह भी चोरों ने गुरू रविदास मंदिर के गुलक से हजारों रुपए चोरी कर लिए हैं, जिसके बाद पुलिस ने मौका मुआयना किया। जिसके बाद ग्राम पंचायत ने निर्णय लेकर गाँव में नशेड़ियों को मुनादी कर चेतावनी गई कि जो भी व्यक्ति गाँव में नशा करेगा व बेचेगा व गैर टाईम गांव में घूमता मिलेगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

डेरा सच्चा सौदा की नशा मुक्ति मुहिम सराहनीय-

वहीं ट्यूबवेल आॅपरेटर सुशील कुमार ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा द्वारा नशे के खिलाफ जो मुहीम चलाई है, ये बहुत ही अच्छा कार्य हैं। लोगों का नशा छुडाने की मुहिम बहुत ही सराहनीय है। जिससे आने वाली युवा पीढ़ी को शिक्षा मिलती है कि वह नशा न करे। नशा करने से उनकी जिंदगी नरक जैसी हो जाती है और परिवार को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है। नशे से जुड़कर लोग चोरी सहित अन्य गलत कामों की तरफ चले जाते हैं। इसलिए डेरा सच्चा सौदा की नशा मुक्ति मुहिम का हम भी स्वागत करते हैं।

ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत का किया समर्थन

पूर्व सरपंच रामजी लाल, जयराम, सोहन लाल, तिलकराज मेहता, रिंकू सैनी, श्रवण कुमार, सुशील कुमार, कर्ण कुमार, वेदप्रकाश मेहता, कमल कुमार, हरिचन्द नम्बरदार, राजेन्द्र, जयभगवान, करनैल, प्रदीप, कमलपाल, बिटू, अमीर हसन ने कहा कि गाँव में अनेक लोग हैं जो नशे की चपेट में हैं, जहाँ नशा कर अपने जीवन को नष्ट कर रहे है, वहीं नशे की पूर्ति के लिए गांव में चोरी की घटनाओं का अंजाम देते हैं। जिससे गांव में चोरियों की अधिकतर घटनाएं नशेडियों द्वारा की जाने का अंदेशा है। जिसको लेकर ही ग्राम पंचायत ने यह कदम उठाया है, जो कि सराहनीय है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here