शिक्षा विभाग ने जेबीटी मनोहर सिंह को किया सस्पेंड

Municipal assistant suspended on the recommendation of the mayor

अध्यापक के खिलाफ कालांवाली थाना में केस दर्ज होने पर विभाग ने की कार्रवाई

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने गांव खतरांवा के राजकीय प्राथमिक स्कूल में तैनात जेबीटी मनोहर सिंह को सस्पेंड कर दिया है। कालांवाली पुलिस थाना में अध्यापक पर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज होने पर विभाग के अधिकारियों ने सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए हैं। जिसको लेकर ओढां खंड के खंड शिक्षा अधिकारी को भी अवगत करवा दिया है। अध्यापक पिछले कई दिनों से स्कूल से भी गैर हाजिर चल रहा है। गौरतलब है कि अध्यापक की पत्नी ने 3 सितंबर को फांसी लगाकर घर पर आत्म हत्या कर ली थी। मृतका गुरसंत कौर सामुदायिक स्वास्थ्य कालांवाली में नर्स के पद पर कार्यरत थी।

यह भी पढ़ें:– दिल्ली-जयपुर हाइवे पर रोडवेज बस व कार में जोरदार भिड़ंत

मृतका के भाई के बयान पर हुआ केस दर्ज

अध्यापक मनोहर सिंह के खिलाफ कालांवाली पुलिस ने 3 सितंबर 2022 को केस दर्ज किया था। मृतका के भाई पंजाब के मानसा के बहादुरपुर निवासी कुलजीत सिंह की शिकायत पर कालांवाली पुलिस ने केस दर्ज किया था। पुलिस को दी शिकायत में कुलजीत सिंह ने अध्यापक मनोहर सिंह के साथ उसकी बहन गुरसंत कौर की 15 साल पहली शादी हुई। अब पिछले पांच साल से लड़ाई झगड़ा करता था। इसी के साथ काफी तंग व परेशान करता था। इसी को लेकर कई बार पंचायत भी हुई। इसी को लेकर कालांवाली में घर पर फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली थी।

‘‘गांव खतरांवा के राजकीय प्राथमिक स्कूल में तैनात जेबीटी मनोहर सिंह को सस्पेंड कर दिया है। यह अध्यापक स्कूल में पिछले कई दिनों से नहीं आ रहा है। अध्यापक मनोहर के खिलाफ कालांवाली थाना में केस दर्ज हो चुका है। इसी को लेकर अध्यापक को सस्पेंड कर दिया गया है।
-आत्मप्रकाश मेहरा, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, सरसा

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।