हरियाणा की जेलों में बदलेगा ब्रिटिश काल का खान, पान व समय

सरसा (सुनील वर्मा)। हरियाणा के जेल व बिजलीमंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने कहा है हरियाणा की जेलों में ब्रिटिश काल से चला आ रहा खानपान व उसका समय बदला जाएगा जबकि हार्डकोर क्रिमिनल के लिए एक विशेष जेल बनाई जाएगी। चौधरी सिंह शनिवार को सिरसा में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि अब से पहले जेलों में शाम साढ़े सार बजे ही कैदियों व बंदीयो में खाना परोस दिया जाता था जबकि नए प्रावधान के अनुसार सूर्यास्त के दौरान कैदियों व बंदियों को खाना मिलेगा वही सप्ताह में दो बार खीर व अन्य मिठाई भी दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि हरियाणा में दो नई जेलों का निर्माण फतेहाबाद व रेवाड़ी में किया जाएगा वहीं गुड़गांव में एक हाईप्रोफाइल जेल का निर्माण किया जा रहा है जिसमें हार्डकोर कैदियों व बंदियों को रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि बिजली उत्पादन पर सरकार का विशेष ध्यान है इसलिए सौर ऊर्जा पर फोकस करते हुए सरकारी भवनों व नहरों पर सौर ऊर्जा प्लांट लगाए जाएंगे।

ब्लॉक समिति रानियां व बड़ागुढा के चेयरमैन व वाइस चेयरमैन सभी सदस्यों के साथ शनिवार को बिजली मंत्री रणजीत सिंह से उनके निवास पर मिले। उन्होंने अपने आवास पर बड़ागुड़ा व ओढ़ां पंचायत समिति के नवनिर्वाचित चेयरमैन व वाइस चेयरमैन को मीठा मुंह करवा कर बधाई दी। इस दौरान बंता सिंह सुखचैन व जगदेव सिंह साहुवाला भी मौजूद थे।
बिजली मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के समर्थित उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। इससे पहल नाथूसरी चौपटा ब्लॉक समिति चुनाव चुनाव में भी बीजेपी उम्मीदवार ही जीते हैं। सभी उम्मीदवार पढ़ेलिखे व ऊजार्वान युवा है और अपने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर पूरी तरह से सजग हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अगुवाई में पूरे प्रदेश में बिना भेदभाव व सबका साथ-सबका विकास की नीति पर चलते हुए विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। जनता की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए सभी प्रतिनिधि अपने क्षेत्र का योजनाबद्ध तरीके से विकास करवाएं। विकास कार्य में किसी तरह की कमी नहीं रहेगी। क्षेत्र के विकास में उनका व प्रदेश सरकार का पूरा सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा कि सभी प्रतिनिधि अपने क्षेत्र के लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलवाना सुनिश्चित करें और युवाओं को नशे से दूर रहते हुए शिक्षा व खेलकूद में भाग लेने के लिए हुए प्रेरित करें।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here