ताउते का असर : दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में बारिश

0
247

नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान ताउते का प्रभाव अब उत्तर भारत पर दिखना शुरू हो गया है। देश की राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा के कई इलाकों में बारिश हो रही है। बुधवार को देश की राजधानी में दिल्ली और आसपास के नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में मौसम सुहावना हो गया है। दिल्ली एनसीआर में सुबह से ही हल्की बूंदाबांदी का दौर चल रहा है, जिससे गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली है। वहीं तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि इन क्षेत्रों में आज दिनभर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा राजस्थान और उत्तराखंड में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। गौरतलब है कि मौसम विभाग ने पहले ही संभावना जताई थी कि ताउते तूफान के चलते दिल्ली और आसपास के एरिया में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। वहीं महाराष्ट्र में वर्षा का दौर जारी है, सुबह साढ़े छह बजे से तेज हवाओं के साथ रिमझिम बादल बरस रहे हैं। इसके साथ ही हरियाणा और पंजाब भी ज्यादा जिलों में हल्की हवाओं और बादल छाए रहने से मौसम सुहावना बना हुआ है।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के अतरौली, खुर्जा, आगरा, जट्टारी, मुजफ्फरनगर, मथुरा, बिजनौर, नंदगांव, बरसाना और राजस्थान के खैरथल, कोटपुतली, महानीपुर बालाजी, अलवर, नागौर, भिवाड़ी, महावा, भरतपुर, डीग में अगले कुछ घंटों में बारिश होने की संभावना है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।