मोदी सरकार ने लोगों के चूल्हे बुझा दिए : कांग्रेस

Congress sachkahoon

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) ने महंगाई को लेकर सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा है कि महंगाई के कारण लोगों के घरों पर चूल्हे नहीं जल रहे हैं और एक करोड़ से अधिक लोग एक साल में रसोई गैस का सिर्फ एक ही सिलेंडर खरीदने को मजबूर हो रहे हैं।

कांग्रेस (Congress) संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने कहा, ‘मोदी सरकार में महंगाई ने घरों के चूल्हे बुझा दिए हैं। अब 90 लाख परिवार दोबारा कभी एलपीजी गैस सिलिंडर नहीं भरवा सके और 1.08 करोड़ परिवार पूरे साल में केवल एक बार एलपीजी सिलेंडर रिफिल करा पाए।

उन्होंने आगे कहा, ‘फुल लूट चल रही है। ‘सब्सिडी-खोरी’ की और कितनी कीमत लोगों को चुकानी पड़ेगी। अब ह्यदो जूनह्ण की रोटी भी मुश्किल हो गई है। आटे के दाम ने भी 12 साल का रिकॉर्ड तोड़ा। भाजपा जनता को ‘आटे-दाल का भाव याद दिलाने’ पर तुली है और एक साल में विभिन्न खाद्य वस्तुओं की महंगाई इस तरह बढ़ी है।

टमाटर में 113.38 प्रतिशत, आलू- 26.6 प्रतिशत, वनस्पति तेल- 25.08 प्रतिशत, पाम ऑयल- 19.98 प्रतिशत, सोया तेल- 15.29 प्रतिशत, मसूर दाल- 14.73 प्रतिशत, सूरजमुखी- 14.48 प्रतिशत,सारसों तेल- 12.52 प्रतिशत, दूध- 7.37 प्रतिशत, चायपत्ती- 7.07 प्रतिशत, मूंगफली तेल- 6.47 प्रतिशत, चीनी- 4.35 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here