पहले किसान आंदोलन के समर्थन में भाजपा छोड़ी अब कांग्रेस में शामिल हुए पवन बैनीवाल

0
233
Pawan Beniwal

चंडीगढ़ (अनिल कक्कड़)। सोमवार को भाजपा के लिए प्रदेश स्तर पर कुछ झटके लगे जब पार्टी के कई सिपेहसालार कांग्रेस में शामिल हो गए। इनमें सबसे बड़ा नाम ऐलनाबाद से दो बार भाजपा के निशान पर चुनाव लड़ चुके पवन बैनीवाल सहित अशोक मंगालीवाला, पूर्व सांसद के बेटे कंवरजीत सिंह आदि शामिल रहे। नई दिल्ली में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल और प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा की अगुवाई में हुई एक प्रेस वार्ता में इस ज्वाइनिंग की घोषणा की गई।

बता दें कि हाल ही में पवन बैनीवाल ने किसान के धरने पर जाकर उन्हें समर्थन दिया था और भाजपा को अलविदा कह दिया था, तभी से इन कयासों ने जोर पकड़ लिया था कि बैनीवाल जल्द ही कांग्रेस ज्वाइन करेंगे। याद रहे कि ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र से दो बार भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ने वाले पवन बैनीवाल ने सात साल रहने के बाद 21 अप्रैल 2021 को भाजपा पार्टी छोड़ दी थी। उस समय पवन बैनीवाल ने कहा कि पिछले कई महीनों से भाजपा में घुटन महसूस कर रहा था। ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र में विकास करवाने की कोई मांग रखी गई। मगर अभी तक कोई मांग पर ध्यान नहीं दिया गया।

वहीं इस मौके पर कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल और प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कांग्रेस में आए इन नेताओं का स्वागत किया और कहा कि इससे पार्टी को मजबूती मिलेगी। हालांकि अभी विधानसभा चुनाव दूर हैं लेकिन यह देखने वाली बात होगी कांग्रेस में पहले से मौजूद दिग्गजों के बीच पवन बैनीवाल व मंगालीवाला अपनी जगह कैसे बनाते हैं।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।