रोहित शर्मा ने पहले दिनेश कार्तिक की गर्दन पकड़ी थी, अब गले लगाया, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Rohit Sharma

नागपुर (एजेंसी)। भारत ने रोहित शर्मा (46 नाबाद) की विस्फोटक पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को वषार्बाधित दूसरे टी20 मैच में शुक्रवार को छह विकेट से मात दी। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने आठ ओवर में 91 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे रोहित की टीम ने 7.2 ओवर में हासिल कर लिया। जब लोकेश राहुल (10), विराट कोहली (10), सूर्यकुमार यादव (शून्य) और हार्दिक पांड्या (09) बड़ा योगदान देने में असफल रहे तब रोहित (Rohit Sharma) ने कदम आगे बढ़ाया और 20 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों के साथ 46 रन की कप्तानी पारी खेली।

Rohit Sharma

भारत को आखिरी ओवर में नौ रन चाहिये थे और क्रीज पर नये-नये आये दिनेश कार्तिक ने एक छक्के के बाद एक चौका लगाकर टीम को जीत दिलायी। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की शृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और लोकेश राहुल ने आॅस्ट्रेलिया के 90 रन के जवाब में भारत को विस्फोटक शुरूआत दिलायी और पहले ओवर में 20 रन जोड़े। राहुल के आउट होने से पहले दोनों के बीच 17 गेंदों पर 39 रन की साझेदारी हुई। भारत चार ओवर में 51 रन बनाकर सहज था लेकिन ऐडम जैम्पा ने पांचवें ओवर में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को आउट करके मैच को रोमांचक बनाया।

जैम्पा ने अपने दो ओवरों में 16 रन देकर तीन विकेट झटके, लेकिन उनका प्रयास बेकार रहा और भारत ने चार गेंदें रहते हुए यह मैच जीत लिया। मैच जितने के बाद ऐसी तस्वीर आई जिससे हर क्रिकेट फैंस खुश हो उठे। जीत का चौका कार्तिक ने लगाया और टीम इंडिया को मैच जिता दिया। उस वक्त रोहित शर्मा नॉनस्ट्राइक पर खड़े थे। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पास जाकर उनको गले लगा लिया, जिसका वीडियो आज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

वेड ने ऑस्ट्रेलिया को 90 रन तक पहुंचाया

ऑस्ट्रेलिया ने मैथ्यू वेड (43 नाबाद) और ऐरन फिंच (31) की विस्फोटक पारियों की बदौलत भारत के सामने वषार्बाधित दूसरे टी20 मैच में शुक्रवार को 91 रन का लक्ष्य रखा। भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिये बुलाया। ऐरन फिंच ने पारी की दूसरी ही गेंद पर विकेटकीपर के सर के ऊपर से चौका मारकर अपने मंसूबे साफ कर दिये। दूसरे ओवर में कैमरन ग्रीन (पांच) और ग्लेन मैक्सवेल (शून्य) के आउट होने के बावजूद फिंच ने तेजी से रन बनाना जारी रखा। अक्षर पटेल ने अपने आखिरी ओवर में टिम डेविड को भी न्यून स्कोर पर आउट किया और 13 रन के बदले दो विकेट लेकर अपना दो ओवर का स्पेल समाप्त किया।

फिंच एकतरफा ऑस्ट्रेलिया की पारी को आगे बढ़ा रहे थे लेकिन चोट से उभर कर टीम में वापस आये जसप्रीत बुमराह ने उन्हें बोल्ड करके पवेलियन लौटाया। फिंच ने आउट होने से पहले 15 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का जड़कर 31 रन बनाये। इसके बाद मैथ्यू वेड और स्टीव स्मिथ ने पांचवें विकेट के लिये 18 गेंदों पर 44 रन की साझेदारी करके आॅस्ट्रेलिया को आठ ओवर में 90 रन के स्कोर तक पहुंचाया। स्मिथ आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर रन आउट हो गये लेकिन इससे पहले वेड के तीन छक्कों की बदौलत आॅस्ट्रेलिया ने इस ओवर में 19 रन जोड़ लिये। वेड ने 20 गेंदें खेलकर चार चौकों और तीन छक्कों के साथ 43 रन बनाये जबकि स्मिथ ने आठ रन बनाने के लिये पांच गेंदें खेलीं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।