साध-संगत ने विधवा महिला को बनाकर दिया ‘आशियाना’

0
260
Sadh-Sangat gave 'Ashiana' SACHKAHOON

जसवीर सिंह गहल /मनोज शर्मा, बरनाला। जिला बरनाला अधीन आते ब्लॉक बरनाला, धनौला की साध-संगत ने पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं पर चलते हुए गांव करमगढ़ में एक अति जरूरतमंद विधवा महिला के बेहद खस्ताहालत मकान को नयी और स्वस्थ दिशा प्रदान की। जिसे देख कर खुश हुए गांव के पंचायती सदस्यों और पड़ोसियों ने भी डेरा श्रद्धालुओं के उक्त कार्य की दिल से प्रशंसा की। बीमारी से ग्रस्त 25 दिन पहले घर की आर्थिक तंगी के कारण इलाज के बिना दुनिया से विदा हुए जग्गू सिंह के परिवार को बेशक घर के प्रमुख के इस दुनिया में न होने का गम था परन्तु आज घर की हालत बदलने की खुशी भी परिवार के चेहरे पर साफ झलक रही थी, जिससे परिवार को खस्ताहाल अपने मकान के गिरने का डर भी खत्म हो गया।

जल्द ही मकान बनाने के कार्य में जुटे बड़ी संख्या में डेरा श्रद्धालु बहन -भाईयों ने आज कुछ घंटों में ही डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की महान शिक्षाओं पर चलते हुए मकान को नयी और स्वस्थ दिशा प्रदान की, जिससे प्रभावित हुई गांव की पंचायत और संबंधित परिवार के पड़ोसियों ने भी साध-संगत का दिल खोल कर धन्यवाद किया। ब्लॉक भंगीदास हरदीप सिंह इन्सां और गांव के भंगीदास जग्गा सिंह इन्सां मुताबिक जग्गा राम 25 दिन पहले ही बीमारी के साथ जूझता हुआ इस दुनिया से इलाज बिना चला गया, जिसके परिवार में पीछे रह रही उसकी पत्नी सीमा देवी, तीन बेटियां और एक लड़के की हालत भी दयनीय बनी हुई है।

उन्होंने बताया कि जग्गा राम ने भी गांव के जिम्मेवारों से मकान बनाकर देने की अपील की थी। जिसके बाद जग्गा राम की मौत हो गई और उसकी पत्नी सीमा देवी काम करने में असमर्थ होने के कारण थोड़ी बहुत मेहनत कर अपने बच्चों का पेट भर रही है, जिसके पास अपने मकान की हालत सुधारने के लिए भी पैसा का प्रबंध नहीं था। उन्होंने बताया कि परिवार की हालत देखते समूह जिम्मेवारों की सहमति से संबंधित परिवार के मकान को नये सिरे से बना कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मकान पर आने वाला सारा खर्च साध-संगत द्वारा अपनी जेब से ही किया गया है।

इस मौके सुखदीप सिंह इन्सां, रणजीत सिंह इन्सां, जगदेव सिंह इन्सां, रामदीप इन्सां, सुरिन्दर इन्सां, संजीव इन्सां, तरसेम सिंह इन्सां, बलजिन्दर भंडारी, भंगीदास नवतेज सिंह इन्सां, भंगीदास गुरदीप सिंह इन्सां, भंगीदास जगसीर सिंह इन्सां, भंगीदास जगतार सिंह इन्सां, गुरसेव सिंह इन्सां, सुरिन्दर सा. सरपंच हरबंस सिंह इन्सां, सुखविन्दर कौर इन्सां, जसविन्दर कौर इन्सां, कुलवंत कौर इन्सां, रिम्पी इन्सां, कुलविन्दर कौर इन्सां और सरोज इन्सां के अलावा ब्लॉक के समूह गावों की बड़ी संख्या में साध-संगत उपस्थित थी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।