सहारा इंडिया के पीड़ित निवेशकों ने सांसद दरबार पहुंचकर रोया दुखड़ा

Sahara India sachkahoon

भिवानी-महेंद्रगगढ़ लोकसभा क्षेत्र के एक लाख निवेशकों के करीबन 200 करोड़ रुपए दिलाने की मांग

  • केंद्रीय गृह मंत्री फरियाद सुनते हुए निवेशकों की खून-पसीने की कमाई दिलवाए वापिस : गणेशीलाल

भिवानी (सच कहूँ न्यूज)। रूपया निवेश के नाम पर देश के करीबन दस करोड़ ग्राहकों के खून-पसीने की गाढ़ी कमाई को लेकर रफू चक्कर हुई सहारा इंडिया (Sahara India) के घोटाले के बाद से वर्ष 2015 से निवेशक अपने खून-पसीने की कमाई को वापिस दिलवाए जाने की मांग को लेकर संघर्षरत्त हैं।

निवेशक देश भर में विभिन्न स्थानों पर कभी धरना-प्रदर्शन तो सांसद, विधायक व मंत्री से गुहार लगाने के बावजूद भी समस्या का कोई हल नहीं हुआ। वहीं भिवानी-महेन्द्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के एक लाख से अधिक निवेशक भी इस चिट फंड घोटाले का शिकार हुए हैं, जिन्हें करीबन 200 करोड़ रुपए की चपत लगी।

शनिवार को एक बार फिर से सहारा इंडिया (Sahara India) के पीड़ित निवेशक सांसद धर्मबीर सिंह के निवास पर पहुंचे तथा सांसद को ज्ञापन सौंपकर गृह मंत्री से उनकी फरियाद सुनते हुए उनकी खून-पसीने की कमाई वापिस दिलवाए जाने की मांग की। इस मौके पर पीड़ित निवेशक गणेशीलाल वर्मा, सुनीता, ममता ने कहा कि मेहनत-मजदूरी कर अपना घर चलाने वाले देश के करोड़ों लोगों ने सहारा कंपनी में निवेश किया, लेकिन कंपनी ने लोगों को चूना लगाने का काम किया।

जिसके बाद से सभी निवेशक कंपनी में निवेश की गई अपनी मेहनत की कमाई वापिस लेने की मांग को लेकर दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में माननीय न्यायालय में कमेटी गठित कर पैसा भुगतान के निर्देश दिए थे, लेकिन आज तक उस कार्य को पूरा नहीं किया गया है।

जिसके लिए देश भर के निवेशक कभी सांसद, कभी विधायक तो कभी मंत्री के दरों की धूल फांकने को मजबूर हो रहे हैं, लेकिन उनके हाथ सिर्फ निराशा ही लगी है। सांसद दरबार पहुंचे सभी पीड़ित निवेशकों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनका निवेश किया गया रूपया जल्द उन्हें वापिस नहीं मिला तो वे मजबूरन अपना आंदोलन तेज करेंंगे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here