ताकि भूख-प्यास से न जाये किसी भी पक्षी की जान

0
331
Humanity

साध-संगत ने कोर्ट चौंक बरनाला की चोगे सहित बांटे मिट्टी के कटोरे

(Humanity)

सच कहूँ/जसवीर सिंह गहल बरनाला। डेरा सच्चा सौदा की पावन शिक्षाओं के अंतर्गत गर्मी के मौसम के मद्देनजर पक्षियों के लिए पानी और खाने का प्रबंध करने का प्रयास दूसरे दिन भी बदस्तूर जारी रहा है, जिसके अंतर्गत स्थानीय शहर के कोर्ट चौंक क्षेत्र की साध-संगत ने चोगे सहित मिट्टी के कटोरे बांटे। इस संबंधी जानकारी देते ब्लॉक भंगीदास हरदीप सिंह इन्सां और कोर्ट चौंक भंगीदास बलवीर सिंह इन्सां ने बताया कि पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा दिखाऐ रास्ते पर चलते साध-संगत की ओर से मानवता हित के लिए 135 भलाई कार्य प्रतिदिन किसी न किसी रूप में किए जा रहे हैं।

पक्षियों के लिए चोगे और पीने वाले पानी का बहुत प्रबंध नहीं है, जिस कारण पक्षी मौत के मुंह में जा रहे

इसी कड़ी के अंतर्गत ही स्थानीय साध-संगत की ओर से पक्षियों के लिए चोगे सहित 55 मिट्टी के कटोरे बांटे गए। उन्होंने कहा कि गर्मी का मौसम है और पक्षियों के लिए कहीं भी चोगे और पीने वाले पानी का बहुत प्रबंध नहीं है, जिस कारण पक्षी मौत के मुंह में जा रहे हैं। पक्षी प्रकृति का अनमोल तोहफा हैं, जिनको बचाने के लिए हर एक को विशेष प्रयास करते हुए अपने घर और आसपास उचित स्थानों पर मिट्टी के कटोरों में पानी और चोगा आदि रखना चाहिए, जिससे भूख -प्यास के साथ किसी भी पक्षी- परिंदो की जान न जाये।

इस मौके 45 मैंबर गुरमेल कौर इन्सां, धर्मा सिंह इन्सां, मिट्ठू सिंह इन्सां, रमेश इन्सां, मा. बलविन्दर इन्सां, चमकौर सिंह इन्सां, गुरमेल सिंह इन्सां, नत्था सिंह इन्सां, जगसीर इन्सां, सुदेश सूद, करमजीत सिंह इन्सां, वीरपाल कौर इन्सां, सुखविन्दर कौर इन्सां, बलदेव कौर इन्सां, रिम्पी इन्सां, महक इन्सां और सिन्दर कौर इन्सां सहित अन्य उपस्थित थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।