आतंकी मॉड्यूल का एक शख्स चीनी पिस्टल सहित गिरफ्तार

Tarn Taran News
सांकेतिक फोटो

पाक आतंकियों के संपर्क में था, तीन दिन रिमांड पर भेजा

  • जम्मू में किसी नेता की हत्या करने का बनाया था प्लान | Jalandhar News

जालंधर (सच कहूँ न्यूज)। Jalandhar News: पंजाब की जालंधर काउंटर इंटेलिजेंस विंग ने आतंकी मॉड्यूल के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। जिससे पुलिस ने चीनी पिस्टल और कारतूस बरामद किए हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपी का हैंडलर पाकिस्तान में बैठा हुआ है। आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर तीन दिन की रिमांड पर लिया है।

आरोपी की पहचान मैहता के गांव उग्गोवाल के रहने वाले लवप्रीत सिंह के रूप में हुई है। आरोपी पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई के हैंडलर्स के लिंक में था। वहीं से आरोपी को टास्क मिलना था। जालंधर काउंटर इंटेलिजेंस के एआईजी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि आरोपी जम्मू में किसी प्रमुख नेता की हत्या करने की तैयारी में था। जिसे लेकर उसके लगातार पाकिस्तान से आदेश मिल रहे थे। पुलिस ने आरोपी से कई फोन नंबर बरामद किए हैं। जिसकी जांच जारी है। आरोपी के खिलाफ पंजाब में करीब तीन मामले आर्म्स एक्ट और नशा तस्करी के दर्ज हैं। पंजाब के जालंधर काउंटर इंटेलिजेंस की टीम को सीक्रेट इनपुट मिली थी। जिसके आधार पर पुलिस ने उक्त आरोपी को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए आरोपी को आॅर्डर कोई खालिस्तानी ग्रुप देता था या फिर कोई अन्य, इस पर अभी जांच जारी है। Jalandhar News

जम्मू पुलिस से संपर्क करेगी पंजाब पुलिस | Jalandhar News

बता दें कि जम्मू एंड कश्मीर में आरोपी ने कई वारदातों को अंजाम देना था। इसलिए पंजाब पुलिस जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ इनपुट शेयर करेगी। जिससे आरोपी का अगला पिछली रिकॉर्ड मिल सके। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है कि बरामद किया गया चाइनीज पिस्टल आरोपी के पास कैसे आया। क्योंकि चाइनीज पिस्टल पाकिस्तान में यूज किए जाते हैं। इसलिए पुलिस मान कर चल रही है कि उक्त हथियार भी आरोपी के पास पाकिस्तान से ही आया था।

यह भी पढ़ें:– प्रधानाध्यापक पर गाली-गलौच व मारपीट करने का आरोप