किसानों की मांगों पर प्रशासन कर रहा विचार

0
211
demands of the farmers sachkahoon

रिहाई की मांग को लेकर किसानों का धरना चौथे दिन जारी

  • किसान नेता बलदेव सिंह सरसा का आमरण अनशन जारी

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। गिरफ्तार किए गए किसानों की रिहाई की मांग को लेकर किसानों का धरना मंगलवार को चौथे दिन भी जारी है। धरना स्थल पर किसान नेता बलदेव सिंह सरसा लगतार आमरण अनशन कर रहे हैं। बीते दिवस किसान प्रतिनिधियों और जिला प्रसाशन के अधिकारियों के बीच बैठक हुई, जिसमें किसानों ने लिखित में प्रसाशन को अपनी मांगें सौंपी थी। किसान नेताओ का कहना है कि जिला प्रसाशन का रवैया बदलता नजर आ रहा है। वही प्रसाशनिक अधिकारियों का कहना है कि किसानों ने लिखित में अपनी मांग दी है, जिस पर विचार चल रहा है।

किसान नेता लखविंद्र सिंह का कहना है कि बीते दिवस किसानों का प्रतिनिधिमंडल और जिला प्रसाशन के बीच दूसरे दौर की बैठक हुई है। बैठक में प्रसाशन ने प्रतिनिधिमंडल से मांगें लिखित में देने को कहा कि जो उन्हें लिख कर दे दी गई। किसानों ने प्रसाशन से मांग की है कि गिरफ्तार किए गए 5 किसान साथियों को बिना शर्त रिहा किया जाए। उन्होंने कहा कि धरने पर बढ़ रही किसानों की संख्या को देखते हुए प्रसाशन और सरकार दबाव में लग रही है।

लिखित में भेजी है मांगे, अभी तक कोई जवाब नहीं: भारूखेड़ा

किसान नेता प्रह्लाद सिंह भारूखेड़ा ने कहा कि धरना स्थल पर किसानों की संख्या बल को बढ़ता देखते हुए प्रशासन दबाव में है जो पहले किसानों को दबाने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बलदेव सिंह सरसा के आमरण अनशन पर बैठने के चलते सरकार और प्रसाशन दबाव में है। उन्होंने कहा कि हमने लिखित में प्रसाशन के अधिकारियों को अपने मांगे भेजी हैं। अभी तक उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।