सूर्य नगरी और नीली नगरी के नाम से विख्यात शहर आज मना रहा है अपना 564वां स्थापना दिवस

जोधपुर (सच कहूँ न्यूज)। आज 12 मई को जोधपुर अपना 564वां स्थापना दिवस मना रहा है। राजस्थान का दूसरा सबसे बड़ा शहर, जोधपुर अपने अंदर कई ऐतिसाहिक युद्ध और शौर्य गाथाओं को समेटे हुए है, जिसकी स्थापना राव जोधा ने 12 मई 1459 में की थी।

सूर्य की तेज और सीधी किरणें जोधपुर की धरती पर पड़ने से सूर्य नगरी के नाम से विख्यात इस शहर के स्थापना दिवस के मौके पर राजस्थान की जानी-मानी हस्तियां नगरवासियों को देश के अपने माइक्रो-ब्लॉगिंग मंच, कू ऐप के माध्यम से बधाई दे रही हैं। इसी बीच, राजस्थान टूरिज्म ने अपने आधिकारिक कू हैंडल के माध्यम से जोधपुर के स्थापना दिवस की जानकारी देते हुए कहा है: जोधपुर, जिसे राजस्थान की सन सिटी भी कहा जाता है, आज अपना 564वां स्थापना दिवस मना रहा है।

जोधपुर से सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत यहां की इंद्रधनुषीय छटा का विस्तृत विवरण देते और जोधाणा की माँ से माटी को माथे पर लगाते हुए कहा कि पूज्य राव जोधा जी ने आज ही के दिन जोधपुर को देश और दुनिया के नक्शे में एक अपूर्व और अटल पहचान के साथ स्थापित किया था।

ये सूर्य नगरी भी है, ये नीली नगरी भी है, यहां के हर कोने में इंद्रधनुषीय छटा है। ये मेरे मन की नगरी है, मेरे कर्म की नगरी है, मेरे धर्म की नगरी है। मैं जोधाणा की मां सी माटी को माथे पर लगाकर यहां के हरेक भाई – बहन को स्थापना दिवस की हृदय से बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए Facebook, TwitterInstagramLinkedIn, YouTube और Koo पर Click कर हमसे जुड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here