मोबाइल गेम की लत में फंसे दो किशोरों ने 15 दिन में उड़ा दिए 6 लाख 25 हजार, मुकदमा दर्ज करवाया

Online Game

श्रीगंगानगर (सच कहूँ न्यूज)। पदमपुर कस्बे में दो किशोरों द्वारा मोबाइल गेम की लत में फंसकर करीब 6 लाख 25 हजार रुपए बैंक खातों से उड़ा दिए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस संबंध में अज्ञात व्यक्तियों पर आॅनलाइन दो बैंक खातों से 6 लाख 24 हजार से अधिक राशि निकाल लेने के आरोप में मुकदमा दर्ज करवाया गया है। थाना प्रभारी रामकेश मीणा ने बताया कि नगरपालिका के एक सेवानिवृत्त कर्मचारी कृष्णसिंह निवासी वार्ड नंबर 7 पदमपुर द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर उसके एसबीआई और आईसीआईसीआई बैंक खातों से 2 से 17 जनवरी के बीच यह रकम अज्ञात व्यक्तियों द्वारा निकाल लिए जाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

शुरुआती जांच में सामने आया है कि कृष्णसिंह के किशोर उम्र के पोते-दोहते ने मोबाइल फोन पर आॅनलाइन कोई गेम खेलते हुए इन खातों से रुपए निकाले। दोनों किशोर दोनों बैंक खातों से धीरे-धीरे रकम मोबाइल गेम पर खर्च करते रहे। बैंक खाते मोबाइल नंबर से लिंक किए हुए थे। पीड़ित कृष्णसिंह ने बताया कि विगत 29 दिसंबर को उसके पिता का देहांत हो गया था।वे लोग शोकाग्रस्त थे। इस दौरान उन्हें पता ही नहीं चला कब दोहते और पोते मोबाइल फोन पर कोई गेम खेलने के लिए उसके ही दोनों खातों से रुपए निकाल रहे हैं। कृष्णसिंह के अनुसार उन्हें 17 जनवरी को पता चला, जब बैंक से मैसेज आया कि उसके खातों से इतनी बड़ी रकम निकल गई है।

क्या है मामला

बैंक में जाने पर पता चला कि यह रकम आॅनलाइन निकाली गई है। इस पर उन्होंने थाने में रिपोर्ट दे दी। रिपोर्ट में उल्लेख नहीं किया गया कि बच्चों ने मोबाइल पर गेम खेलने के लिए रकम निकाली है। अलबत्ता थाना प्रभारी रामकेश मीणा ने बताया कि बुधवार को अज्ञात लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का मामला दर्ज कर लेने के बाद परिवादी ने दोबारा थाने में आकर बताया कि उसके ही परिवार के बच्चों ने यह राशि मोबाइल पर गेम खेलने के चक्कर में निकाली है।

उसने घर परिवार का मामला होना बताकर अपनी रिपोर्ट वापस मांगी, लेकिन तब तक मुकदमा दर्ज कर जांच एएसआई सुभाषचंद्र को सौंप दी गई थी। थाना प्रभारी ने बताया कि कृष्णसिंह का दोहिता नोहर जिला हनुमानगढ़ में रहता है। उसका पोता भी नोहर गया हुआ है। दोनों किशोरों से पूछताछ करने पर ही पता चलेगा कि वे मोबाइल पर ऐसा कौन सा गेम खेलते थे,जिसमें उन्होंने महज 15 दिन में ही करीब सवा 6 लाख रुपए उड़ा दिए। मोबाइल गेम का पता चलने के बाद प्रयास किए जाएंगे की इस रकम को वापस प्राप्त किया जा सके।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।