गुरुग्राम जिप की 10 में से 4 सीटों पर भाजपा, 6 पर निर्दलीय जीते

Elections

जिप चेयरपर्सन की दावेदार भाजपा प्रत्याशी मधु वाल्मीकि को निर्दलीय प्रत्याशी दीपाली ने हराया

गुरुग्राम। जिला परिषद के चुनाव में इस बार 10 सीटों में से 4 सीटों पर भाजपा जीत दर्ज कर पाई। बाकी सभी 6 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने बाजी मारी। इस चुनाव में वार्ड-9 से जिप की चेयरपर्सन की दावेदार मधु वाल्मीकि को भी हार का मुंह देखना पड़ा। वह भी निर्दलीय प्रत्याशी से। मधु वाल्मीकि को जिताना पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता के लिए भी प्रतिष्ठा का सवाल था। जरावता की लोकप्रियता पर अब सवाल खड़े हो गए हैं।

रविवार को जिला परिषद के मतों की गणना शुरू होते ही परिणाम चौंकाने वाले सामने आने लगे। मतगणना में ज्यादातर भाजपा उम्मीदवार पिछड़ते ही जा रहे थे और निर्दलीय उम्मीदवारों का ग्राफ बढ़ रहा था। यहां वार्ड-1 से भाजपा उम्मीदवार ओमप्रकाश सिलानी 1450 वोटों से जीते। वार्ड-2 से भी भाजपा उम्मीदवार पुष्पा देवी 3500 वोटों से जीती। वार्ड-3 से निर्दलीय उम्मीदवार श्रीभगवान, वार्ड-4 से निर्दलीय उम्मीदवार मनोज यादव 1300 वोटों से, वार्ड-5 से बीजेपी उम्मीदवार ऋतु यादव 500 वोटों से, वार्ड-6 से निर्दलीय उम्मीदवा नवीन जून, वार्ड-7 से बीजेपी उम्मीदवार अंजू देवी 2500 वोटों से, वार्ड-8 से निर्दलीय उम्मीदवार यशपाल चौहान 1400 वोटों से जीते। वार्ड-9 अहम था।

क्योंकि इस बार जिला परिषद की चेयरमैनी एससी के लिए आरक्षित है। जिला परिषद के 10 वार्ड में से वार्ड नंबर-9 ही आरक्षित था। यानी इस वार्ड से चुने जाने वाला उम्मीदवार ही चेयरमैन की कुर्सी पर विराजमान होगा। ऐसे में भाजपा की ओर से यहां मधु वाल्मीकि को प्रत्याशी बनाया गया था। उनकी जीत सुनिश्चित करने के लिए पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने खूब जोर लगाया। क्योंकि यह वार्ड उनके विधानसभा क्षेत्र में ही आता है। यहां से भाजपा प्रत्याशी मधु वाल्मीकि को निर्दलीय उम्मीदवार दीपाली ने हराया। इसी तरह वार्ड-10 से निर्दलीय प्रत्याशी संजू देवी करीब 3752 वोट लेकर जीती।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।