राजस्थान : सुरक्षाकर्मियों की आँखों में मिर्च पाउडर झोंक जेल से भागे 16 कैदी

0
98
Prisoners Absconding

जोधपुर (एजेंसी)। राजस्थान में जोधपुर जिले के फलौदी उपकारागृह में सोमवार रात जेल प्रहरियों की आंखों में मिर्ची ड़ालकर 16 कैदी फरार हो गए। सूत्रों के अनुसार फलोदी उपकारागृह में कैदियों के भोजन की आवाज लगाई थी। भोजन लेने के दौरान ही वहां प्रहरियों के आंखों में मिर्ची एवं सब्जियां फेंककर 16 कैदी फरार हो गये। घटना की सूचना मिलते ही उपखंड़ अधिकारी, उपपुलिस अधीक्षक, थानाधिकारी सहित आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। पुलिस ने फरार कैदियों को पकड़ने के लिए तलाश शुरू कर दी है।

उप जिला कलेक्टर यशवंत आहूजा ने बताया कि फलौदी जेल की महिला सुरक्षा प्रहरी की आँखों में मिर्च डालकर यह कैदी फरार हो गए। उन्होंने बताया कि जब शोर शराबा हुआ तो जेल कर्मियों ने जाकर देखा तो सब्जी बिखरी हुई थी और एक महिला प्रहरी तड़प कर चिल्ला रही थी। उसने बताया कि कैदियों ने उसकी आँखों में मिर्ची डाली और फरार हो गए।

यह कैदी हुए फरार

इस घटना में सुखदेव, शौकत अली और अशोक 302 यानी हत्या के मामले में विचाराधीन और सजायाफ्ता कैदी थे। प्रदीप 304 यानी हत्या के प्रयास का आरोपी था। इसके अलावा जगदीश प्रेम अनिल मोहन राम श्रवण मुकेश और शिवप्रताप एनडीपीएस मामले यानी कि मादक पदार्थ तस्करी के मामले में सजायाफ्ता वह विचाराधीन कैदी थे।

क्षेत्र में में सघन नाकेबंदी

कैदियों के भागने की सूचना मिलते ही उप जिला कलेक्टर ने जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह को इस घटना की जानकारी दी। उनके निर्देशन के बाद फलौदी के विभिन्न रास्तों पर सघन नाकेबंदी की गई है। यहां से निकलने वाले हर वाहन की सूक्ष्मता से जांच की जा रही है। फिलहाल कैदियों को पकड़ने में पुलिस को सफलता नहीं मिली है। मीडिया रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि सभी कैदी नशे के तस्कर थे। पुलिस का कहना है कि वो जल्द ही सभी फरार कैदियों पर पकड़ लेगी।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।