छापामरी कर 39 मुकदमों में 43 आरोपियों को किया काबू

सफलता। एसपी के नेतृत्व में एक बार फिर चला जिला भर में सर्च अभियान

  • आरोपियों को भनक भी न लगे अल सुबह उनके घरों पर की छापामारी
  • 34.89 ग्राम हेरोइन, 1.500 किलो ग्राम चूरापोस्त, 560 ग्राम गांजा, 15 बोलत शराब, 2 पिस्तोल व 7465 रुपए की नगदी बरामद

फतेहाबाद (सच कहूँ/विनोद शर्मा)। एसपी आस्था मोदी कुशल नेतृत्व में ऑपरेशन आक्रमण के तहत विभिन्न अभियोगों में वांछित अपराधियों, उद्घोषित अपराधियों, चोरी मामलों में शामिल, पीओ बेल जम्पर तथा अपराधिक प्रवृति के लोगों को धरपकड़ को लेकर फतेहाबाद पुलिस द्वारा जिलाभर में विशेष सर्च आप्रेशन चलाया गया। आॅप्रेशन के दौरान जिला भर में पुलिस की 34 टीमें बनाई गई। जिसमें सभी डीएसपी, थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज, पीसीआईर व जिला की सभी सीआईए यूनिटों सहित 292 पुलिस कर्मचारियों ने सुबह 5 बजे विभिन्न स्थानों पर दबिश दी। अपराधियों को छापामरी की भनक भी ना लगे इससे पहले जिला पुलिस की अलग-अलग टीमों ने अनेक स्थानों पर छापामरी कर आरोपियों को दबोचा।

यह भी पढ़ें:– अपराधियों पर कार्रवाई: पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद में 37 गिरफ्तार

इस दौरान पुलिस ने मादक पदार्थ के 8 मामले दर्ज करते हुए 9 आरोपियों को गिरफ्तर कर उनके कब्जे से 34.89 ग्राम हेरोइन, 1.500 किलो ग्राम चूरापोस्त, 560 ग्राम गांजा बरामद किया है। आबकारी अधिनियम के तहत 2 मामलों में 15 बोतल शराब बरामद की है। वही 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2 पिस्तोल बरामद की है। कार्रवाई के दौरान हत्या के 3 मामलों में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया जिसमें भूना थाना क्षेत्र के गांव पालसर में हत्या मामले में आरोपी सुखप्रीत को भी काबू किया है। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने हत्या के प्रयास, छीना झपटी, आर्म एक्ट व जुआ अधिनियम में दो-दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने लूट, छीना झपटी,पीओ व पोस्को एक्ट में एक-एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने चोरी की वारदातों से शामिल रहे आरोपियों को भी काबू किया है। पुलिस टीम ने इस अभियान के दौरान के विभिन्न अपराधिक मामलों में कार्रवाई करते हुए 43 आरोपियों को गिरफ्तार/काबू किया है। इस दौरान पुलिस ने चोरी मामलों में कार्रवाई करते हुए थाना फतेहाबाद ने 3 मुकदमों में 4 आरोपियों को, शहर फतेहाबाद पुलिस ने 1 मुकदमें में 1 आरोपी, शहर रतिया पुलिस ने चोरी के 2 मुकदमों में 2 आरोपी तथा थाना भूना व शहर टोहाना पुलिस ने एक-एक चोरी के मुकदमों में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एसपी श्रीमती आस्था मोदी ने कहा कि फतेहाबाद पुलिस जिले में कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर कृतसंकल्प है। जिले में आपराधिक प्रवृति से जुड़े लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

जयपाल शर्मा हत्या मामला: मुख्य आरोपी सुखप्रीत उर्फ सुखू को गिरफ्तार

भूना। पालसर गांव में 8 जनवरी को दिनदहाड़े जमीनी विवाद को लेकर जयपाल शर्मा की गोली मारकर हत्या करने वाला मुख्य आरोपी सुखप्रीत उर्फ सुखू को सीआईए फर्स्ट फतेहाबाद ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्यारोपी पंजाब की दिशा में जाने के लिए बस की इंतजार में खड़ा था। डीएसपी अजायब सिंह के मार्गदर्शन में सीआईए फतेहाबाद फर्स्ट इंचार्ज कुलदीप सिंह गढ़वाल के नेतृत्व में हत्यारोपी को गिरफ्तार करने के लिए एक टीम का गठन किया गया। टीम में सब इंस्पेक्टर रणजीत सिंह ने मौके पर पहुंचकर भारी पुलिस बल के साथ हत्यारोपी सुखप्रीत उर्फ सुखू का नाम लेकर ललकारा तो वह भागने लगा। मगर पुलिस के जवानों ने उसे मौके पर ही दबोच लिया।

हालांकि आरोपी के पास अवैध हथियार नहीं मिला है इसलिए सीआईए पुलिस सोमवार को सुखप्रीत उर्फ सुखू को न्यायालय में पेश करके पांच दिन का रिमांड पर लेगी। हत्यारोपी ने पुलिस पूछताछ में अपना गुनाह कबूल कर लिया है। बता दें कि पालसर के 52 वर्षीय जयपाल शर्मा की 8 जनवरी को दिनदहाड़े जमीनी विवाद के चलते अवैध पिस्तौल से गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस मुख्य हत्यारोपी सुखप्रीत उर्फ सुखू की गिरफ्तारी को लेकर पिछले 27 दिनों से इधर-उधर पंजाब व हरियाणा में कई जगह छापेमारी कर चुकी थी। लेकिन इससे पहले पुलिस कर्मवीर उर्फ बिकर रतिया को आरोपी को शरण देने के चलते षड्यंत्र के आरोप में गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।