पूज्य गुरु जी ने सभी नौजवानों से की अपील, जल्दी पढ़े…

saint dr msg

बरनावा (सच कहूँ न्यूज)। पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने नौजवान बच्चों को भारतीय संस्कृति के बारे में बताते हुए फरमाया कि आप अपने बुजुर्गों के साथ रहना है और आपको उनका सत्कार करना है। दरअसल, पूज्य गुरु जी बाप बेटी की जोडी के कार्यक्रम के तहत साध-संगत के सवालों के जवाब दे रहे थे, उस दौरान एक बहन ने पूज्य गुरु से ये सवाल पूछा और पूज्य गुरु जी ने रूहानी जवाब दिया।
सवाल: गुरु जी आप एक यूथ आइकन हो तो यूथ आपसे बात करना और अपनी प्रोबलम पर बात करना बहुत ज्यादा पंसद करता है, आप यूथ को एक मैसेज दे, जैसे आजकल बच्चे बुजुर्गों के साथ रहना पसंद नहीं करते, गुरु जी आप मैसेज दे बच्चे बुजुर्गों के साथ रहे।

जवाब: बच्चों को नौजवानों को अपने मां-बाप के साथ रहना चाहिए। अभी हमने डिजिटिल फास्टिंग जो शुरू की है, एक बच्चे का अनुभव आपको बताते है, उसने बोला गुरु जी, मैं हमेशा फोन पर लगा रहता था, जबसे आपने बोला 7-9 तो परिवार से बाते करो, मैंने परिवार से बाते करनी शुरू की, तो तब मुझे पता चला कि मेरे घर में तो हीरो भरे पड़े है जो मैं बाहर ढूंढा करता था, मुझे मेरे घर में मिले। पूज्य गुरु जी ने आगे फरमाया, क्योंकि आपके मां-बाप बुजुर्ग जो है उनको तजुर्बा है जिंदगी का, बहुत सारा नॉलेज आप किताबो से ले सकते है, बहुत सारा नॉलेज आप अपने यार, दोस्त, मित्रों से ले सकते है लेकिन एक नॉलेज ऐसा होता है, जो उम्र सिखाती है जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है आदमी वो सीखता चला जाता है। इसलिए वो बुजुर्ग जो है, आपके माता-पिता जो है आपके लिए बहुत-बहुत प्रेरणास्त्रोत हो सकते हैं, उनके पास ज्ञान का भंडार होता है, आप उनका साथ दे और ये हमारी संस्कृति भी है, बचपन में मां-बाप बच्चे की सारी देखभाल करते हैं और बूढ़ापे में अगर मां-बाप कमजोर हो जाते है तो बच्चे सहारा बनते है। ये हमारी ऐसी संस्कृति है, जो पूरे वर्ल्ड में नंबर-1 है, तो हम अपने बच्चों से ये ही, सभी से जो भी सुन रहे हैं हाथ जोड़कर विनती करेंगे कि प्यार से आप अपने मां-बाप के साथ पेश आया करे और उनका सत्कार करे, उनके साथ रहा करे क्योंकि इक्ट्ठे रहोगे तो बहुत सारी चीजे जो बाहर ढूंढते हो, हो सकता है वो घर से ही मिल जाए। वहीं डेरा सच्चा सौदा से जुड़े हुए नौजवान बच्चों ने कहा कि हम पूज्य गुरु जी के वचनों को मानेंगे और अपने मां-बाप का सत्कार करेंगे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here