नशों की दलदल से निकली नाबालिग बच्ची

सरसा/ओढां(सच कहूँ/राजू)। पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने मंगलवार को आॅनलाइन गुरुकुल के तहत शाह सतनाम जी आश्रम बरनावा (यूपी) से सरसा के गांव पंजुआना स्थित द् गंगा ग्रीनस रिजोर्ट में बड़ी स्क्रीनों पर लाइव आकर साध-संगत को अपने पावन आशीर्वाद से नवाजते हुए हजारों लोगों को बुराइयों व नशे से दूर किया। इस दौरान जिला के विभिन्न ब्लॉकों से बड़ी तादाद मेंं साध-संगत के अलावा क्षेत्र के अनेक गांवों से सैकड़ों की संख्या में नवनिर्वाचित पंचायतें व अनेक गणमान्य लोगों ने शिरकत कर राम-नाम का भरपूर लाभ उठाया।
इस दौरान पंडाल स्थल को सुंदर रंगोलियों व बड़े-बड़े होर्डिंग लगाकर आकर्षक ढंग से सजाया गया था। साध-संगत ने विशेष परिधानों में सज-धजकर खूब खुशी मनाई। पूज्य गुरु जी जैसे ही लाइव आए तो उपस्थित जनों ने जोरदार नारे के साथ पूज्य गुरु जी का स्वागत किया। पूज्य गुरु जी ने नवनिर्वाचित पंचायतों को आशीर्वाद देते हुए फरमाया कि नशे के खिलाफ मुहिम चलाकर गांव-गांव से इसे जड़ से खत्म करने का प्रयास करें।

नशों की दलदल से निकली नाबालिग बच्ची

बहनों की तरफ से 45 मेंबर बहन रोजी इन्सां ने पूज्य गुरु जी से बात की। उन्होंने पूज्य गुरु जी को अवगत करवाते हुए कहा कि पिता जी वे एक नाबालिग बच्ची को साथ लेकर आए हैं। ये बच्ची नशे की दलदल में फंस चुकी है। पिताजी आप 5 वर्ष कहां चले गए थे। समाज में नशे के कारण बहुत बुरा हाल हो गया। इस बात पर पूज्य गुुरु जी ने बच्ची को अपने पावन आशीर्वाद से नवाजते हुए फरमाया कि बेटा आपने आज गुरुमंत्र ले लिया है, पढ़Þाई व खेलों की तरफ ध्यान दो। साध-संगत को अपना परिवार समझो और गुरुमंत्र का जाप करना इससे आत्मबल बढ़ेगा। साध-संगत हर समय उसके साथ है।

बुराइयां व नशा खत्म करने के लिए पंचायतों ने लिया पूज्य गुरु जी का आशीर्वाद 

कार्यक्रम के दौरान ब्लॉक दारेवाला के गांव मट्टदादू से नवनिर्वाचित सरपंच रणदीप सिंह ने पूज्य गुुरु जी से बात करते हुए आशीर्वाद मांगा। उन्होेंने कहा कि नशे के खिलाफ जो आप जी ने मुहिम चला रखी है, उसका अनुसरण करते हुए पंचायतें अपने-अपने गांवों में मुहिम चलाएगी। उन्होेंने पूज्य गुरु जी द्वारा चलाए गए पौधारोपण व सफाई महाभियान के बारे में बोलते हुए कहा कि आप जी ने जो ये मुहिम चला रखी है उसक ा भी वे अनुसरण करते हुए अपने-अपने गांव में पौधारोपण व सफाई व्यवस्था कायम रखेंगे।
समाज में जो अन्य बुराइयां हैं उन्हें खत्म करने के लिए वे क्षेत्र की पंचायतों के साथ आप जी का आशीर्वाद लेने आए हैं। जिस पर पूज्य गुुरु जी ने फरमाया कि हमने जो नशे के खिलाफ भजन ‘जागो दुनिया दे लोको रिलीज’ किया है। उसके माध्यम से हमने सरपंचों को ही कहा कि अपने गांवों में ठिकरी पहरा लगा दो और नशे को जड़ से मिटा दो। पूज्य गुरु जी ने फरमाया कि सारी पंचायतें मिल-जुलकर इस मुहिम को तेज करेंगी तो नशा समाज से जल्दी से जल्दी खत्म हो सकता है। इसके लिए हमारा आशीर्वाद हमेशा आपके साथ है। पूरी लगन व हिम्मत से ये कार्य शुरू कर दो।

हमें गर्व है हमारी बेटियों गांव की बागडोर संभालने आगे आ रही हैं: पूज्य गुरु जी 

गांव साहुवाला-प्रथम की नवनिर्वाचित सरपंच कवित ने कहा कि गुरु जी मैंने गांव की बागडोर संभाली है। आप मुझे आशीर्वाद दें ताकि मैं समाज में फैली बुराइयोंं को खत्म कर सकूं। इस पर पूज्य पिता जी ने उन्हें अपने पावन आशीर्वाद से नवाजते हुए कहा कि बड़ी खुशी की बात है कि हमारी बेटियां गांव की बागडोर संभालने के लिए आगे आ रही हैं। पूज्य गुरु जी ने कहा कि पूरी लगन के साथ समाज भलाई कार्यांे को गति दें। हमारा आशीर्वाद हमेशा आपके साथ है।
अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here