वेस्ट बैंक में मारी गयी अलजजीरा की पत्रकार

Al Jazeera Journalist

रामल्लाह (एजेंसी)। इजरायली सेना के वेस्ट बैंक इलाके में जेनिन शहर में बुधवार को चलाये गये एक तलाशी अभियान के दौरान गोली लगने से अल जजीरा की एक महिला पत्रकार की मौत हो गयी जबकि एक अन्य पत्रकार गंभीर रूप से घायल हो गया। फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गयी जानकारी में बताया गया कि अल जजीरा की पत्रकार शिरीन अबु अकलेह की इजरायली सेना की गोली लगने से मौत हो गयी। इजरायली सेना ने जेनिन शहर में छापा मारा और अल जजीरा की पत्रकार इसकी कवरेज के लिए इलाके में गयी थी लेकिन इस बीच एक गोली उसे ही जा लगी। पत्रकार को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। शिरीन की मौत के समय की परिस्थितियां बहुत साफ नहीं है लेकिन वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि गोली उसके सिर में लगी थी।

क्या है मामला

पत्रकार निदा इब्राहिम ने कहा, ‘हम शिरीन के बारे में फिलहाल इतना ही जानते हैं कि उसे फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मृत घोषित कर दिया है। शिरीन वेस्ट बैंक के उत्तरी इलाके में स्थित जेनिन शहर में घट रही घटनाओं विशेषकर इजरायली सेना की कार्रवाई का सच दिखाने पहुंची थी । वह अपना काम कर रही थी, जब उसके सिर में गोली लगी।

शिरीन वर्ष 2000 से अल जजीरा के लिए काम कर रही थी। फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार दूसरे फिलिस्तीनी पत्रकार को भी गोली लगी थी लेकिन उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। इस बीच इजरायली रक्षा बलों के हवाले ने सीएनएन की खबर में बताया गया कि इलाके में संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ने के लिए चलाये गये अभियान के दौरान दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी हुई । इस बात की भी आशंका है कि पत्रकारों को फिलिस्तीनी संदिग्धों की गोली लगी हो। मामले की जांच की जा रही है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here