लीसेस्टरशायर में टीम इंडिया से जुड़े अश्विन

Ravichandran-Ashwin

लेस्टर (एजेंसी)। भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है कि कोविड 19 से उबरने के बाद ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन लीसेस्टरशायर में टीम इंडिया से जुड़ गए हैं। हालांकि लीसेस्टरशायर के खिलाफ गुरुवार से शुरू हुए अभ्यास मैच में वह नहीं खेल रहे हैं। पिछले सप्ताह अश्विन भारतीय टीम के अन्य सदस्यों के साथ इंग्लैंड के लिए उड़ान नहीं भर पाए थे, क्योंकि वह कोविड 19 पॉजिटिव पाए गए थे।

गुरुवार की सुबह उन्हें टीम के साथ सफेद किट में देखा गया लेकिन उनका नाम किसी भी टीम शीट में नहीं था। यह मैच प्रति टीम 13 सदस्यों के बीच खेला जा रहा है। अश्विन के पास इंग्लैंड में खेलने का अच्छा अनुभव है, जिससे भारतीय कैंप उनके टीम से जुड़ने से खुश होगा। वह दो क्लबों के लिए काउंटी क्रिकेट भी खेल चुके हैं। अश्विन अभी आईसीसी की गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में नंबर दो और हरफनमौला की रैंकिंग में नंबर तीन पर बने हुए हैं।

वह पटौदी ट्रॉफी के पिछले साल खेले गए चार टेस्ट मैचों के दौरान टीम का हिस्सा थे लेकिन एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। एजबेस्टन में एक जुलाई से शुरू हो रहे पांचवें टेस्ट में अगर परिस्थितियां दो स्पिनरों के मुफीद हुई तो अश्विन टीम में जगह बनाने के बड़े दावेदार हो सकते हैं। नॉटिंघमशायर और वॉसेस्टरशायर के लिए उनके काउंटी आंकड़े प्रभावी हैं, जहां उन्होंने 25.32 के औसत से 61 विकेट लिए हैं और करीब 37 के औसत से 553 रन बनाए हैं। लीसेस्टरशायर की टीम में चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और प्रसिद्ध कृष्णा को जगह दी गई। इसकी प्रमुख वजह यही थी कि मेहमान टीम के सभी खिलाड़ियों का अभ्यास हो सके। अगले सप्ताह से शुरू हो रहे पांचवें टेस्ट से पहले यह एकमात्र अभ्यास मैच है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here