पूर्व पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ की मेडिकल रिपोर्ट के लिए बोर्ड गठित

Nawaz Sharif, Gentry, Supreme Court, Politics, Pakistan

इस्लामाबाद (एजेंसी)। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के स्वास्थ्य के बारे में उनके चिकित्सक द्वारा जमा किए चिकित्सा दस्तावेजों की जांच के लिए शुक्रवार को विशेष स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग ने नौ सदस्यीय विशेष चिकित्सा बोर्ड का गठन किया गया है। मेडिकल बोर्ड शरीफ के चिकित्सक द्वारा जमा किए गए चिकित्सा दस्तावेजों की जांच के आधार पर अपनी रिपोर्ट विशेष स्वास्थ्य सचिव को सौंपेगा।

बोर्ड में ये डॉक्टर रहेंगे शामिल

बोर्ड का गठन संघीय कैबिनेट के निर्देश पर किया गया है और चिकित्सा के प्रोफेसर डॉ. मोहम्मद आरिफ नईम द्वारा बुलाई गई है। इसमें प्रोफेसर घियासुन नबी तैयब, प्रोफेसर साकिब सईद, प्रोफेसर शाहिद हमीद, प्रोफेसर बिलाल एस मोहयदीन, प्रोफेसर अंबरीन हामिद, प्रोफेसर शफीकुर रहमान, डॉ. मूना अजीज और डॉ. खदीजा इरफान ख्वाजा शामिल हैं।

पाँच दिन के अंदर सौंपेंगे रिपोर्ट

बोर्ड के सदस्यों का मुख्य कार्य शरीफ के चिकित्सक द्वारा प्रस्तुत रिपोर्टों की जांच करना और पूर्व प्रधानमंत्री की शारीरिक स्थिति और पाकिस्तान वापस यात्रा करने की उनकी क्षमता के बारे में विशेषज्ञ चिकित्सा राय देना है। पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ ने नवंबर 2019 में लाहौर उच्च न्यायालय द्वारा इलाज के लिए चार सप्ताह की जमानत दिए जाने के बाद पाकिस्तान से ब्रिटेन गए थे। मेडिकल बोर्ड को अगले पांच दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट/विशेषज्ञ चिकित्सा राय विशेष स्वास्थ्य सचिव को सौंपने का निर्देश दिया गया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here