कैराना में स्टेडियम और पार्किंग व्यवस्था की मांग

Kairana-news

कैराना। निरंतर तत्पर सामाजिक संगठन ने कैराना में स्टेडियम और पार्किंग व्यवस्था सहित विभिन्न 25 सूत्रीय मांगों को लेकर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है।

बुधवार को निरंतर तत्पर सामाजिक संगठन के अध्यक्ष शमून उस्मानी के नेतृत्व में युवाओं ने तहसीलदार को ज्ञापन-पत्र सौंपा, जिसमें बताया कि नगर में पार्किंग व्यवस्था न होने के कारण वाहन सड़क किनारों पर खड़े रहते है। इससे जाम की समस्या बनी रहती है। सड़क एवं गलियों की हालत बदतर है। मोहल्ला पीरजादगान समेत कई जगहों पर हैंडपंप सूखे पड़े हैं। नालों की बाउंड्री नहीं कराई गई है। कुछ जगहों पर नालियों पर चैनर भी नहीं हैं। बरसात के दिनों मोहल्ला इमामगेट, अफगानान आदि में जलभराव की समस्या उत्पन्न होती है।

कुछ जगहों पर कूड़ेदान न होने के कारण गंदगी फैली रहती है। डिवाइडरों के यू-टर्न पर पैदल लोगों को क्रॉसिंग में परेशानी होती है, जिससे हादसे की आशंका बनी रहती है। इनके आसपास स्पीड ब्रेकर भी नहीं है। आधुनिकता के समय में नगरपालिका का ​ट्विटर अकाउंट नहीं है। नगर में एसडीएम आवास के पास से डिवाइडर का निर्माण पूरा नहीं हुआ है।

झाड़खेड़ी-तितरवाड़ा रोड पर भी डिवाइडर की आवश्यकता है। फुटपाथ का निर्माण न होने से परेशानी होती है। कांधला तिराहा (शहीद चौक) से हटवाए गए स्मृति चि​ह्न को नहीं लगवाया गया है। कचहरी द्वार के निकट, डिग्री कॉलेज समेत पांच स्थानों पर बस यात्री प्रतीक्षालय न होने से यात्रियों को सड़क किनारों पर खड़े होने को विवश होना पड़ता है। नगर के प्रमुख चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे नहीं हैं।

चौक बाजार के चौराहे का सौंदर्यीकरण नहीं हुआ। नगर में दो पार्कों के साथ ही स्टेडियम की स्थापना नहीं हुई है, जिससे खेल प्रतिभाओं के अभ्यास और लोगों को टहलने में परेशानी होती है। नगर में बंद पड़ी लाइब्रेरी का संचालन नहीं हुआ है। कई स्थानों पर रात्रि में अंधेरा रहता है। नेशनल हाइवे पर कुछ जगहों पर संकेतक बोर्ड न होने से यात्री भटक रहे हैं। उन्होंने समस्याओं के निस्तारण कराये जाने की मांग की है। इस दौरान रिहान, साकिब अंसारी, सुहैल खान, शान आदि मौजूद रहे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here