HAPPY Card Scheme: अगर आपने हरियाणा रोड़वेज में फ्री यात्रा करनी है तो हरियाणा सरकार दे रही है हैप्पी कार्ड, ऐसे करें आवेदन

HAPPY Card Scheme
HAPPY Card Scheme: अगर आपने हरियाणा रोड़वेज में फ्री यात्रा करनी है तो हरियाणा सरकार दे रही है हैप्पी कार्ड, ऐसे करें आवेदन

HAPPY Card Scheme: कैथल, सच कहूं /कुलदीप नैन। हरियाणा के कैथल में नए बस स्टैंड पर लाभार्थियों को राहत देते हुए रविवार को छुट्टी के दिन भी हैप्पी कार्ड बनाए गए। यह कार्ड हरियाणा रोडवेज के कैथल डिपो के महाप्रबंधक कमलजीत चहल के निदेर्शों पर बनाए गए। महाप्रबंधक ने पास काउंटर पर मौजूद कर्मचारियों की हैप्पी कार्ड बनाने के लिए स्पेशल ड्यूटी लगाई। इससे लाभार्थियों को राहत मिली। छुट्टी के दिन भी करीब 800 हैप्पी कार्ड बनाए गए । गौरतलब है कि कार्ड वितरण की शुरूआत में कार्ड लेने वाले लोगों की संख्या अधिक थी। इस कारण यहां पर भीड़ भी अधिक लगती थी। गौतलब है कि जिले में करीब 86 हजार 954 हैप्पी कार्ड रोडवेज विभाग की तरफ से वितरित करने हैं। जिनमें से 33 हजार के करीब कार्ड बांट दिए हैं।

Venom: इन जहरीले जीवों में ज्यादा जहरीला कौन है बिच्छू या सांप? यहां पढ़ें पूरी जानकारी

यह है हैप्पी कार्ड योजना-HAPPY Card Scheme

हरियाणा सरकार ने हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना के अंतर्गत 1 लाख रुपये तक वार्षिक आय वाले परिवारों के लिए ह्यहैप्पी कार्डह्ण की घोषणा की है। इस कार्ड के अंतर्गत लाभार्थी को प्रतिवर्ष 1000 किलोमीटर की मुफ्त यात्रा का लाभ मिलेगा। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस योजना की शुरूआत की थी। एक हैप्पी कार्ड के लिए लाभार्थी को 50 का शुल्क देना होगा े यह स्मार्ट कार्ड सीधे ई-टिकटिंग प्रणाली से कनेक्ट हैं।

नए अड्डा पर पहुंचने वाले किसी भी लाभार्थी को कार्ड वितरण में परेशानी नहीं आने दी जा रही है। रविवार को भी कार्ड वितरित करने शुरू कर दिए हैं। रोडवेज कर्मचारियों की स्पेशल कार्ड वितरण पर ड्यूटी लगाई गई है। सभी लोगों से आह्वान है जल्दी- जल्दी बस स्टैंड कार्यालय पर आकर अपना हैप्पी कार्ड लें।
कमलजीत सिंह, रोडवेज, जीएम कैथल।

हरियाणा हैप्पी कार्ड आवेदन कैसे करें?

  • सबसे पहले हरियाणा ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • होम पेज पर Apply Happy Card के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब परिवार पहचान पत्र नंबर दर्ज करें, कैप्चा कोड दर्ज करें।
  • Send OTP TO Verify के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • ओटीपी वेरीफाई करते ही आपके सामने परिवार के मेंबर्स की जानकारी आ जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here