IPL 2024 Points Table: अंक तालिका में बड़ा फेरबदल, टॉप 4 में पहुंची ये टीम, मुम्बई की दुर्गति

IPL 2024 Points Table
IPL 2024 Points Table: अंक तालिका में बड़ा फेरबदल, टॉप 4 में पहुंची ये टीम, मुम्बई की दुर्गति

IPL 2024 Points Table: बेंगलुरु (सच कहूँ न्यूज)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में शुक्रवार को खेले गये दसवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

Toilet Cleaning: जब है समाधान तो क्यों होना परेशान! ऐसे रखें, अपने टॉयलेट पॉट की सफाई का ध्यान!

कोलकाता ने बेंगलुरु को सात विकेट से हराया | IPL 2024 Points Table

वेंकटेश अय्यर की 50 रन और सुनील नारायण की 47 रनों की शानदार पारियों की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)2024 के 10वें मुकाबले में रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु को सात विकेट से हरा दिया है। कोलकाता की यह दूसरी जीत है वहीं बेंगलुरु की तीन मैचों में दूसरी बार उसे हार का सामना करना पड़ा है। कोलकाता नाइट राइडर्स के फिल सॉल्ट और सुनील नारायण की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिये 86 रन जोड़ते हुए टीम को मजबूत शुरुआत दी। सातवें ओवर में डागर ने सुनील को बोल्ड कर कोलकाता को पहला झटका दिया। सुनील ने 22 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों की बारिश करते हुए 47 रन बनाये। वहीं सॉल्ट ने 20 गेंदों में 30 रन जड़े। इसके बाद आए वेंकटेश अय्यर ने रनों की रफ्तार को रुकने नहीं दिया और 30 गेंदों में तीन चौके और चार छक्के लगाते हुए 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर विजयी छक्का लगाया। अय्यर ने 24 गेंदों में नाबाद 39 रनों की पारी खेली। रिंकू सिंह पांच रन बनाकर नाबाद रहे। कोलकाता ने 16.5 ओवरों में तीन विकेट पर 186 रन बनाकर सात विकेट से मुकाबला जीत लिया।

बेंगलुरु की ओर से यश दयाल, मयंक डागर और विजयकुमार वैशाख ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। इससे पहले विराट कोहली की 59 गेंदों पर नाबाद 83 रनों की अर्धशतीय पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 183 रनों का लक्ष्य दिया है। आज यहां एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम मे कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु की विराट कोहली और कप्तान फाफ डुप्लेसी की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करने का प्रयास किया लेकिन दूसरे ही ओवर में हर्षित राणा ने डुप्लेसी को आठ रन पर आउट कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद विराट और कैमरुन ग्रीन ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिये 65 रनों की साझेदारी की। नौवें ओवर में कैमरुन को आंद्रे रसल ने बोल्ड आउट किया। कैमरुन ने 21 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 33 रन बनाये। रजत पाटीदार और अनुज रावत तीन-तीन रन बनाकर आउट हुये। विराट कोहली ने 59 गेंदों में चार चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 83 रनों की पारी खेली। वहीं दिनेश कार्तिक ने आखिरी ओवरों में आठ गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 20 रन ठोक डाले। बेंगलुरु ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 182 रन का स्कोर खड़ा किया। केकेआर की ओर से हर्षित राणा और आंद्रे रसल ने दो-दो विकेट लिये। सुनील नारायण ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here