जानें, आयुर्वेद के प्रति युवाओं में क्यों बढ़ रहा रुझान?

0
268
Ayurveda sachkahoon

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। आयुर्वेद आधारित हेल्थ स्टार्टअप ऑरिक ने 20 लाख डॉलर के एक प्री.सीरीज ए फंडिंग राउंड की घोषणा की। ऑरिक के संस्थापक दीपक अग्रवाल ने सफल फंड रेज के बारे में कहा,‘तीन साल पहले अपनी स्थापना के बाद से हम आयुर्वेद को 21वीं सदी के युवाओं की दैनिक जीवन शैली में शामिल करने के अपने मिशन में दृढ़ रहे हैं। हम देश की नई पीढ़ी को उस प्राचीन ज्ञान के साथ सशक्त बनाने के विचार के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं, जो उनके लिए लाभदायक है। इस बार जुटाई गई धनराशि वास्तव में हमें अपने आसपास के लोगों के मन, शरीर और आत्मा को फिर से जोड़ने की दिशा में एक कदम और करीब लाने में सहायक साबित होगी।

ऑरिक कंज्यूमर गुड्स और सप्लीमेंट्स के मिश्रण के क्षेत्र में बड़े-प्रीमियम सेगमेंट में काम करता है। इसके पास आयुर्वेद से प्रेरित ड्रिंक्स की एक विशिष्ट श्रृंखला उपलब्ध है, जिसमें सुंदरता और स्वास्थ्य के लिए नारियल पानी से बने पेय, स्वस्थ त्वचा, संतुलित वजन और मजबूत बालों के लिए पेय कुछ उदाहरण हैं। कंपनी ने आयुर्वेद पर आधारित गरम पेय जैसे कि मोरिंगा मसाला चाय, टर्मरिक कॉफी और अश्वगंधा हॉट चॉकलेट की भी शुरूआत की है।

निवेश के बारे में बोलते हुए कैक्टस वेंचर पार्टनर्स के जनरल पार्टनर अनुराग गोयल ने कहा, ‘हम आधुनिक डिजिटल और वितरण ढांचे का लाभ उठाते हुए आयुर्वेद की प्राचीन भारतीय तकनीकों को मिलेनियल्स के लिए सुलभ बनाने के दीपक के विजन से उत्साहित हैं। यह एक कोविड-19 के बाद की दुनिया में विशेष रूप से प्रासंगिक है, जहां अब खपत स्वास्थ्य और कल्याण के लक्ष्यों से अधिक प्रेरित हो रही है। हम ऑरिक टीम के साथ इस यात्रा का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हैं और हमें विश्वास है कि ऑरिक के पास विश्व स्तर पर एक अग्रणी आयुर्वेद ब्रांड बनने के लिए आधार उपलब्ध हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।