…अब हर छत पर मिलेगा पक्षियों को दाना-पानी

0
326
sach-kahoon

सच कहूँ की मुहिम: 19वीं वर्षगांठ पर पक्षियों के लिए किया चोगा-पानी का प्रबंध

  •  शहर के डीसी पार्क व नेहरू पार्क में बांधे 40 पानी से भरे मिट्टी के सकोरे

सच कहूँ/सुनील वर्मा सरसा। मीडिया जगत में अपना अलग मुकाम हासिल कर चुके राष्टÑीय दैनिक समाचार पत्र ‘सच कहूँ’ की 19वीं वर्षगांठ शुक्रवार सांय सरसा ब्लॉक के पाठकों द्वारा बेजुबान पक्षियों के लिए चोगा-पानी का प्रबंध कर मनाई गई। मुहिम के तहत पाठकों ने शहर के नेहरू पार्क व डीसी पार्क में पक्षियों की प्यास बुझाने के लिए 40 पानी से भरकर मिट्टी के सकोरे रखे। साथ में पक्षियों के लिए चोगा भी डाला गया। पाठकों में इस दिन का विशेष उत्साह देखने को मिला और सभी ने सकोरे लगाने के कार्य में बढ़-चढ़कर भाग लिया। समाचार पत्र की महिला पाठकों ने जहां डीसी पार्क में मिट्टी के सकोरे पेड़ों पर बांधे तो पुरुष पाठकों नेहरू पार्क में सकोरे रखने की सेवा की।

‘समाजहित के कार्य कर रहा दैनिक सच कहूँ’

सरसा ब्लॉक भंगीदास कस्तूर सोनी इन्सां व 15 मैम्बर जीत बजाज इन्सां ने पाठकों को बधाई देते हुए कहा कि समाज में बदलाव लाने में सच कहूँ की विशेष भूमिका है। क्योंकि पाठकों को इसमें देश-दुनियां की ताजातरीन व साफ-सूथरी खबरों के साथ-साथ समाजसेवा के लिए प्रेरित करने वाली खबरें पढ़ने को मिलती है। उन्होंने कहा कि विशेष बात यह है कि दैनिक सच कहूँ समाचार पत्र अपनी वर्षगांठ भी समाजहित के कार्य कर मना रहा है। जोकि आज के दौर में बहुत बड़ी बात है। वहीं सच कहूँ के रूप में पाठकों को मिली सौगात के लिए उन्होंने पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां का आभार जताया।

महिलाएं बोली, सच कहूँ एक साथ बैठकर पढ़ सकता है पूरा परिवार

महिला पाठकों ने कहा कि सच कहूँ ही एक ऐसा समाचार पत्र है जिसे पूरा परिवार एक साथ बैठकर पढ़ सकता है। इसके अलावा समाचार पत्र में महिला उत्थान के लिए विशेष कार्य किया जा रहा है। इस मौके पर ब्लॉक भंगीदास कस्तूर सोनी इन्सां, 15 मैम्बर जीत बजाज इन्सां, पालाराम इन्सां, संदीप चुघ इन्सां, बंटी इन्सां, तीर्थराम इन्सां, हैप्पी इन्सां, राम सिंह इन्सां, सुरेन्द्र ठकराल इन्सां, सुरेन्द्र छाबड़ा, मोहित इन्सां, जिला सुजान वीना कक्कड़, प्रवीण छाबड़ा, सुजान नीलम, बिमला इन्सां, वीना, मुनी इन्सां, मंजू मैहता, दिशा इन्सां मौजूद रही।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।