पीएम ने अटल बिहारी वाजपेई को श्रद्धांजलि की अर्पित

0
239
Atal Bihari Vajpayee

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं में शुमार रहे अटल बिहारी वाजपेई को सोमवार को उनकी समाधि पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। मोदी ने सोमवार को एक्टिवेट संदेश में कहा, ‘हम उनके गर्मजोशी से भरे व्यक्तित्व को याद करते हैं, हम उनके प्रेम से शराब और स्वभाव को याद करते हैं, हम उनकी समझदारी और विनोदी स्वभाव को याद करते हैं, हम राष्ट्र की प्रगति में उनके योगदान को याद करते हैं। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा,‘अटल जी देश के नागरिकों के दिल में और दिमाग में बसते हैं। आज उनकी पुण्यतिथि पर सदैव अटल जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। वाजपेई का लंबी बीमारी के बाद 16 अगस्त 2018 में निधन हो गया था।

अटल बिहारी वाजपेयी का स्मरण किया शिवराज ने

भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज उनके गृह राज्य मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनका स्मरण करते हुए उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है। चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा है ‘भारत रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी का जीवन राष्ट्र एवं समाज की सेवा एवं उन्नति के लिए समर्पित था। अपने प्रखर विचारों, अनुपम कविताओं एवं विशिष्ट कार्यों के माध्यम से उन्होंने करोड़ों युवाओं को देश एवं असमर्थों की सेवा के लिए प्रेरित किया।’

उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट में लिखा है ‘श्रद्धेय अटल जी सदैव कहा करते थे कि जो राष्ट्र एवं समाज के काम आए, वही जीवन सार्थक है। उनके जीवन का हर क्षण लोक कल्याण को समर्पित था। वे अपनी वाणी, विचार, ज्ञान और कविताओं के माध्यम से हम सबमें जीवित हैं। उनकी पुण्यतिथि पर मैं अपनी श्रद्धा के सुमन अर्पित करता हूं।’ गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह, वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा, अन्य मंत्रियों और प्रदेश भाजपा के नेताओं एवं पदाधिकारियों ने भी वाजपेयी का स्मरण करते हुए उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।