साध-संगत जी बड़ी खबर: पूज्य गुरु जी की मुहिम ने महाराष्ट्र में कर दिया कमाल

Ram Rahim

महाराष्ट्र में ‘डेप्थ कैंपेन’ के तहत नशा छोड़ने पहुँचे दंपत्ति

मुम्बई (महाराष्ट्र)। पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां (Ram rahim) द्वारा नशे के खिलाफ चलाई गई ‘डेप्थ कैंपेन’ समाज उत्थान में बेहद उम्दा भूमिका निभा रही है। भारत को नशामुक्त बनाने में पूज्य गुरुजी के अथक प्रयास अति-वंदनीय हैं।

Ram Rahim

क्या है मामला | Ram rahim

डेरा सच्चा सौदा द्वारा चलाई जा रही इस मुहिम से हजारों-लाखों लोग जुड़कर नशा छोड़ने का प्रण ले रहे हैं। इसी क्रम में महाराष्ट्र के विदर्भ में परमपूज्य परमपिता शाह सतनाम सिंह जी महाराज के अति पवित्र अवतार माह के उपलक्ष में विशेष नामचर्चाओं के आयोजन के दौरान 4 दंपत्ति नशा छोड़ गुरुमंत्र से जुड़ने पहुँचे। ये दंपत्ति शराब, बीड़ी, सिगरेट, गुटखा, जर्दा का सेवन करते थे, जो कि पूज्य गुरु जी के वचनों से प्रभावित होकर इन्होंने इन नशों को छोड़ने का प्रण लिया।

बता दें कि महाराष्ट्र के ब्लॉक किसान नगर और गड़चिरोली में विशेष नामचर्चा कार्यक्रम में सम्मिलित हुए थेरगांव से शुभम गेडेकर व पत्नी सरिता गेडेकर, आशीष चुधरी व पत्नी पायल चुधरी और भीकरमोशी के सन्तोष मडावी व मोर्शी खांब से प्रभाकर रुषिजी बानबले व पत्नी ज्योति प्रभाकर बानबले ने पूज्य गुरुजी से गुरुमंत्र लेने की इच्छा प्रकट कर नशा त्यागने का प्रण लिया।

भविष्य में कभी भी नशा न करने का लिया प्रण | Ram rahim

जानकारी के अनुसार डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां लगातार युवाओं को नशों से दूर रहने की प्रेरणा दे रहे हैं और लगातार नशों के खात्मे को लेकर लोगों से आह्वान कर रहे हैं कि मनुष्य के लिए किसी भी प्रकार का नशा लेना बहुत ही हानिकारक है। आज तरह-तरह के भयानक नशे का प्रचलन है, जिसमें आज की युवा पीढ़ी इनमे धंसती जा रही है। पूज्य गुरु जी के वचन सुनकर देश के विभिन्न राज्यों में हर रोज लोग नशा छोड़ रहे हैं और भविष्य में कभी भी नशा न बेचने का प्रण लिया।

msg

पूज्य गुरु जी (Ram rahim) समाज के गणमान्यजन लोगों व सरकार से नशों को रोकने के लिए कठोर कदम उठाने का आह्वान लगातार कर रहे हैं। इसका असर समाज में दिखने भी लगा है। रोजाना लाखों लोग नशा व बुराइयां छोड़कर इंसानियत के मार्ग पर अग्रसर हो रहे हैं। इसी क्रम में लक्ष्मणगढ़, राजस्थान निवासी पप्पू चौहान ने DEPTH मुहिम के तहत नशा छोड़ा और कहा कि मैं आज नशा त्याग रहा हूं और नारा लगाता हूं ‘धन धन सतगुरु तेरा ही आसरा’। आपको बता दें कि पूज्य गुरु जी बरनावा आश्रम में 40 दिन की रूहानी यात्रा पर आए थे और इस दौरान सत्संग कर हर रोज लाखों लोगों का नशा छूड़वाकर राम-नाम से जोड़ा।

नशा आदमी के फेफड़ों को खत्म कर रहा है: WHO

Indian Cough Syrup

डब्लूएचओ के अनुसार, सिगरेट पीने की वजह से हर वर्ष 8 करोड़ टन कार्बन डाई आॅक्साइड पर्यावरण में मिल रही है, जिससे वायुमंडल जहरीला होता जा रहा है। इससे पता चलता है कि स्मोकिंग न केवल इन्सानों के फेफड़ों को खत्म कर रही है बल्कि पर्यावरण को भी तबाह कर रही है। ऐसे में अगर आप भी बीड़ी-सिगरेट, तम्बाकू की लत में फंसे हुए है तो जल्द ये छोड़ दे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here