रोड़ी ब्लॉक की साध-संगत ने पौधारोपण कर जरूरतमंदों को बांटा राशन

0
424
Distributed-Ration

 1 सितंबर 1968 को रोड़ी में पूजनीय परमपिता जी ने फरमाया था रूहानी सत्संग

(Distributed Ration)

सच कहूँ/राजू
ओढां। जीवोद्धार यात्रा के तहत पूजनीय परमपिता शाह सतनाम जी महाराज द्वारा 53 वर्ष पूर्व 1 सितंबर को रोड़ी में रूहानी सत्संग फरमाने के दिन को रोड़ी ब्लॉक की साध-संगत ने मानवता भलाई कार्यांे के साथ मनाया। बेनती भजन उपरान्त साध-संगत ने पौधारोपण कर पर्यावरण सरंक्षण का संदेश दिया तो वहीं कई जरूरतमंदों को राशन भी बांटा। इस अवसर पर ब्लॉक भंगीदास पवन इन्सां ने साध-संगत से आह्वान किया कि उन्होंने डेरा सच्चा सौदा द्वारा चलाए जा रहे 135 मानवता भलाई कार्यांे को गति देनी है। उन्होंने कहा कि जो जरूरतमंद लोग हैं उनकी सूची बनाकर ब्लॉक कमेटी को सौंपें ताकि उनकी यथासंभव मदद की जा सके।

ब्लॉक भंगीदास ने बताया कि साध-संगत सप्ताह में एक दिन उपवास रखती है

इस दौरान राशन पाने वाले जरूरतमंद लोगों ने साध-संगत का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस स्वार्थी युग में ऐसी नि:स्वार्थ सेवा शायद ही कहीं देखने को मिले। ब्लॉक भंगीदास ने बताया कि साध-संगत सप्ताह में एक दिन उपवास रखती है। इससे जो राशन बचता है उसे जरूरतमंद लोगों में वितरित किया जाता है। राशन पाने वाले गांव पंजमाला निवासी एक वृद्ध दंपति ने साध-संगत का मुक्त कंठ से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत उनके लिए फरिश्तों से कम नहीं है। गौरतलब हो कि रोड़ी ब्लॉक की साध-संगत ने उक्त दंपति को न केवल मकान बनाकर दिया अपितु उन्हें हर माह राशन भी मुहैया करवाया जाता है।

ब्लॉक कमेटी ने वृद्ध दंपति को उनके घर पहुंचकर राशन मुहैया करवाया

ब्लॉक भंगीदास पवन इन्सां ने बताया कि पूजनीय परमपिता शाह सतनाम जी महाराज ने 1 सितंबर 1968 को रोड़ी में रूहानी सत्संग फरमाया था। इसलिए इस दिन को यादगार बनाने के लिए साध-संगत ने पौधारोपण करते हुए जरूरतमंद लोगों में राशन बांटा। इस अवसर पर 15 मैम्बर सर्वजीत नंबरदार, मांगेराम इन्सां, करतार सिंह इन्सां, जरनैल सिंह इन्सां, चिड़िया सिंह इन्सां, काका सिंह झोरड़रोही, जगसीर इन्सां, भंगीदास बंसी सिंह इन्सां सहित साध-संगत मौजूद रही।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramlinked in , YouTube  पर फॉलो करें।