हड़ताल पर सफाई कर्मी, शहर में बिगड़ी व्यवस्था

Abohar News
Abohar News : हड़ताल पर सफाई कर्मी, शहर में बिगड़ी व्यवस्था

वाटर वर्क्स कर्मियों व मालियों ने निगम के बाहर लगाया पक्का धरना

  • सोमवार से वाटर सप्लाई, सीवर व डिस्पोजल संबंधी कार्य होंगे ठप

अबोहर (सच कहूँ न्यूज)। Abohar News: फाजिल्का जिले के अबोहर में पिछले 4 दिनों से सफाई सेवकों की हड़ताल अभी समाप्त ही हुई थी। जिसके बाद अब सफाई सेवक वैलफेयर सोसायटी के तहत कार्य करने वाले सीवरमैन, डिस्पोजल और वाटर वर्क्स कर्मियों तथा मालियों ने पक्का करने की मांग को लेकर नगर निगम के खिलाफ अपना धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है।निगम प्रशासन ने कर्मचारियों की हड़ताल को देखते हुए बैनर लगा दिया है। जिस पर लिखा है कि निगम के अंदर बैठकर धरना प्रदर्शन करना गैर कानूनी है। ऐसा करने वाले पर कार्रवाई हो सकती है। जिस कारण कर्मचारियों ने निगम के बाहर ही अपना डेरा जमा लिया है। वहीं शहर में वाटर सप्लाई, सीवर व डिस्पोजल संबंधी कार्य सोमवार से पूरी तरह से ठप कर दिया जाएगा।

शनिवार को दूसरे दिन धरने पर बैठे फील्ड एवं वर्कशाप वर्कर यूनियन के उप प्रधान मुन्ना लाल ने बताया कि नगर निगम की ओर से रखे गए 238 सफाई कर्मचारियों के अलावा 87 वाटर, सीवरेज व डिस्पोजल कर्मचारी और 13 माली सहित 338 कच्चे कर्मचारी सफाई सेवक वेलफेयर सोसायटी के तहत पिछले लंबे समय से कार्य कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि विगत दिवस कच्चे सफाई कर्मचारियों ने निगम में धरना लगाकर पक्का करने की मांग की।

मांग पूरी होने तक हड़ताल जारी | Abohar News

जिला उपायुक्त के निदेर्शों पर 238 सफाई कर्मचारियों को पक्का करने का प्रस्ताव पारित कर दिया गया। जबकि उसमें से सीवरेज, डिस्पोजल, वाटर वर्कस तथा मालियों को छोड़ दिया गया। जबकि यह सभी कच्चे कर्मचारी पिछले कई दशकों से सोसाइटी के तहत कार्य कर रहे हैं। इसी मांग को लेकर करीब 100 कर्मचारियों ने कल से ही नगर निगम में अनिश्चतकालीन हड़ताल शुरू कर दी है जो उनकी मांगें पूरी न होने तक जारी रहेंगी। Abohar News

सोमवार से पानी की निकासी का कार्य बंद

इधर इन कर्मचारियों की हड़ताल से शहर में वाटर सप्लाई लाईनों की मरम्मत और ओवर फ्लो सीवरेज को सुचारू करने का कार्य पूरी तरह से ठप हो गया। जबकि सोमवार से पूरे शहर में वाटर सप्लाई और डिस्पोजल पानी की निकासी का कार्य भी पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। इस मौके पर यूनियन के पदाधिकारी सोहन लाल, प्रेम कुमार, संजय कुमार, आकाश, अनिल शाक्य, रवि कुमार, कुलदीप, लालचंद सप्पांवाली तथा अनूपराम और मामराज आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें:– Road Accident: दो सड़क हादसों में चार लोग घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here