सरसा: सीडीएलयू की ऑनलाइन हुई परीक्षा

0
270
examination of CDLU sachkahoon

सुबह व शाम के सत्र में 179 परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा, 20 रहे गैरहाजिर

सच कहूँ/सुनील वर्मा, सरसा। चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय की शुक्रवार को ऑनलाइन परीक्षा हुई। विश्वविद्यालय की प्रात: कालीन व सायंकालीन सत्र में 179 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। जबकि परीक्षा से 20 विद्यार्थी गैरहाजिर रहे। विश्वविद्यालय की प्रात: कालीन सत्र में बोटनी विषय की छठे सेमेस्टर, बीए फिजिकल, फेंशन डिजाइनिंग की छठे सेमेस्टर व एलएलबी की पांचवे सेमेस्टर की परीक्षा हुई। जिसमें 55 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। वहीं सायंकालीन सत्र में 124 परीक्षार्थियों ने बोटनी चौथे सेमेस्टर, बीए चौथे सेमेस्टर, एलएलबी अंग्रेजी विषय की पांचवे सेमेस्टर की परीक्षा हुई।

परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजकुमार सलार ने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा में शुक्रवार को 20 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। राजकीय व निजी कॉलेजों में प्रथम कट आफ लिस्ट में दाखिला मिलने वाले छात्रों को शनिवार अंतिम दिन फीस जमा करवानी होगी। निर्धारित समय तक फीस जमा नहीं करवाने पर दूसरी कट आफ लिस्ट में नाम शामिल नहीं किया जाएगा। उच्चत्तर शिक्षा विभाग द्वारा दूसरे कट आफ लिस्ट 21 सितंबर को जारी होगी। इस लिस्ट में दाखिला मिलने वाले विद्यार्थियों को 25 सितंबर तक फीस जमा करवानी होगी। कॉलेजों में रिक्त सीटों को भरने के लिए 28 सितंबर को फिजिकल काउसलिंग होगी।

बीए के 513 विद्यार्थियों ने जमा करवाई फीस

राजकीय नेशनल कॉलेज में अभी तक बीए 513 विद्यार्थी, बीकाम के 124, बीएससी नान मेडिकल के 115, बीएससी मेडिकल 28 विद्यार्थियों ने फीस जमा करवाई है। राजकीय महिला कॉलेज में बीए के अंदर 269 विद्यार्थी, बीएससी मेडिकल में 19 बीकॉम में 101, बीएससी नान मेडिकल में 75 विद्यार्थियों ने फीस जमा करवाई है। राजकीय नेशनल कॉलेज के नोडल अधिकारी विवेक गोयल ने बताया कि प्रथम कट आफ लिस्ट में जिन विद्यार्थियों को दाखिला मिला है। उन विद्यार्थियों को शनिवार तक ऑनलाइन या ऑफलाइन फीस जमा करवानी होगी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।