एमएसजी भारतीय खेल गाँव में हुआ द्वितीय हरियाणा स्टेट वाटर पोलो चैंपियनशिप का आयोजन

0
703
MSG Polo Championship

 सिरसा की टीम बनी चैंपियन तो एमएसजी भारतीय खेल गाँव रहा रनरअप

( MSG Polo Championship )

सचकहूँ/सुनील वर्मा
सिरसा। स्विमिंग एसोसिएशन सिरसा की ओर से एमएसजी भारतीय खेल गाँव में द्वितीय हरियाणा स्टेट वाटर पोलो चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न जिलों की 7 टीमों के करीब 100 से अधिक खिलाडिय़ों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का शुभारंभ स्विमिंग फेडरेशन भारत के जॉइंट सेक्रेटरी अनिल खत्री, एमएसजी भारतीय खेल गांव के इंचार्ज चरणजीत इन्सां व एसोसिएशन प्रेजिडेंट रिटायर्ड कैप्टन गुगन सिंह ने किया। वहीं सिरसा स्विमिंग एसोसिएशन के सेक्रेटरी संदीप वर्मा भी मौजूद रहे। प्रतियोगिता सिरसा की टीम विजेता बनी और एमएसजी भारतीय खेल गाँव की टीम रनरअप रही। अब प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों के बेहतरीन खिलाडिय़ों का चयन किया जाएगा जोकि नोर्थ जोन में होने वाली प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे तथा नोर्थ जोन की विजेता टीम 26 से 29 अक्तूबर को बैंगलोर में होने वाली सीनियर वर्ग की प्रतियोगिता में भाग लेगी।

दूसरे मैच में यमुनानगर ने राई को 7-0 से हराया

वाटर पोलो चैंपियनशिप में पहला मुकाबला सिरसा व हिसार के मध्य खेला गया। जिसमें सिरसा की टीम 8-5 से विजयी होकर अगले दौर में प्रवेश किया। दूसरे मैच में यमुनानगर ने राई को 7-0 से हराया। अन्य मुकाबलों में सिरसा ने जींद को 12-9, एमएसजी भारतीय खेल गाँव की टीम ने यमुनानगर को 13-4 से हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया। फाइनल मुकाबला सिरसा व एमएसजी भारतीय खेल गाँव की टीमों के मध्य खेला गया। जिसमें सिरसा की टीम 10-8 से विजेता बनी और चैंपियनशिप अपने नाम की। जबकि एमएसजी भारतीय खेल गाँव की टीम रनरअप रही। तीसरे स्थान के लिए यमुनानगर व जींद के बीच मैच हुआ। जिसमें जींद की टीम 11-2 से जीती।

स्विमिंग फेडरेशन भारत के जॉइंट सेक्रेटरी अनिल खत्री ने बताया की कोरोना काल के बाद एक मात्र हरियाणा ऐसा प्रदेश है जिसने स्विमिंग वाटर पोलो स्टेट चैंपियनशिप करवाई है। उन्होंने बताया की हाल ही में चैंपियनशिप गुरुग्राम में हुई थी। इस चैंपियनशिप को लेकर खिलाडिय़ों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।