डेरा प्रेमियों ने खूनदान कर बचाई गर्भवती महिला की जान

उदयपुर (राजस्थान): पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन प्रेरणाओं के चलते आज विश्वभर में 156 मानवता भलाई के कार्यों को लगातार अंजाम देते हुए डेरा सच्चा सौदा अनुयायी मानवता की सेवा में अपनी अनूठी पहचान बनाए हुए हैं। इंसानियत की सेवा का जज्बा दिलों में लिए ये सेवादार निस्वार्थ भाव से जरूरतमंदों की परेशानी का तत्काल रूप से निवारण करते नजर आते हैं।

यह भी पढ़ें:– सिडेनहैम कॉलेज इंट्रा-कॉलेजिएट प्रतियोगिता ब्लिट्जक्रीड सफलतापूर्वक आयोजित

इसी प्रकरण राजस्थान के उदयपुर जिले के पाथरपाड़ी गाँव में बतली देवी नामक एक गर्भवती महिला को आपातकाल डिलीवरी के लिए गुजरात के हिम्मतनगर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। डॉक्टरों के अनुसार उक्त महिला के सन्तान प्रसव के लिए तत्काल तीन यूनिट रक्त की आवश्यकता बताए जाने पर महिला के पति सोहनलाल काफी चिंतित हुए। निजी किसी भी परिवारजन व रिश्तेदारों से सहायता न मिलने पर उन्होंने अपने गाँव के डेरा प्रेमियों से मदद की पुकार की। इस खबर के मिलते ही कोटड़ा जिले के पाथरपाड़ी गाँव के रहने वाले प्रकाश इन्सां तथा गुजरात के पोषिणा ब्लॉक स्थित कालाखेतरा गाँव के रहने वाले दिलीप इन्सां ने तुरन्त मौके पर पहुँचकर उक्त महिला को खूनदान किया। डॉक्टरों के अनुसार अगर मौके पर उक्त महिला को रक्त पूर्ति न की जाती तो बच्चे व माँ दोनों की जान को खतरा हो सकता था।

उपस्थित डेरा अनुयायी दिलीप इन्सां ने बताया कि वह पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं पर चलते हुए समय-समय पर रक्तदान व अन्य मानवता भलाई के कार्य करते रहते हैं। आपको बता दें कि रक्तदान के क्षेत्र में डेरा सच्चा सौदा के नाम तीन विश्व रिकॉर्ड् कीर्तिमान के रूप में स्थापित हैं। अपने परिवार की सही सलामती पाकर उक्त महिला के परिवारजनों ने उपस्थित डेरा सच्चा सौदा सेवादारों के सेवा के इस जज्बे एवम बुलन्द हौसलों को देखकर पूज्य गुरुजी का सहृदय धन्यवाद किया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।