पति के बाद पत्नी ने भी किया शरीरदान

donated-body sachkahoon

सच कहूँ/अशोक गर्ग, बांडी/बठिंडा। डेरा सच्चा सौदा, सरसा की पवित्र शिक्षाओं पर अमल करते हुए ब्लॉक बाँडी के अधीन पड़ने वाले गाँव गहरी भागी में एक डेरा श्रद्धालू माता के देहांत उपरांत उसकी स्व इच्छानुसार उसके पारिवारिक मैंबरों ने मृतक देह (Donated Body) को मेडिकल रिसर्च के लिए दान करके इंसानियत का फर्ज अदा किया। परिवार में ये दूसरा और गाँव में से दसवाँ शरीरदान हुआ।

इस बारे में ब्लॉक के 15 मैंबर रणवीर सिंह नन्दगढ़ और गाँव के भंगीदास जसकरण सिंंह इन्सां ने बताया कि गाँव गहरी भागी की निवासी तेज कौर इन्सां (78) पत्नी सचखंडवासी मिट्ठू सिंह इन्सां का मंगलवार को आकस्मिक निधन हो गया। माता जी ने जीते-जी डेरा सच्चा सौदा दरबार द्वारा चलाए जा रहे समाज भलाई कार्यों की कड़ी में से ‘शरीरदान महादान’ के अंतर्गत मरणोपरांत अपने शरीरदान करने के फॉर्म भरे हुए थे

जिसकी दिली इच्छानुसार उनके पारिवारिक मैंबर गुरजस सिंह इन्सां, गुरमीत कौर इन्सां, रुपिन्दर सिंह इन्सां, गुड्डी कौर, वीरपाल कौर और सुखपाल कौर की तरफ से कानूनी कागजी कार्यवाही पूरी करवाकर में वर्ल्ड कॉलेज आॅफ मैडीकल एंड रिसर्च, झज्जर (हरियाणा) को मैडीकल रिसर्च के लिए शरीरदान किया गया।

मृतक देह को फूलों के साथ सजाई एबूलेंस द्वारा गाँव में से गुजारते हुए गाँव के मुख्य बस अड्डे से रवाना किया गया। इस मौके पर शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के सेवादार, रिश्तेदार और साध-संगत ‘माता तेज कौर इन्सां’ अमर रहे, के नारों से आकाश गूंज उठा।

अर्थी को कंधा देने की प्रक्रिया उनकी पुत्रवधूओं गुरमीत कौर, सुखपाल कौर और वीरपाल कौर द्वारा पूरी की गई। बता दें कि साल 2020 में इस परिवार द्वारा अपने पिता मिट्ठू सिंह इन्सां के देहांत (Donated Body) उपरांत उनका शरीर भी मेडिकल अनुसंधान के लिए दान किया गया था।

इस अवसर पर ब्लॉक के पंद्रह मैंबर रणवीर सिंह इन्सां, जगतार सिंह इन्सां, गुरदीप सिंह इन्सां, सुखदीप सिंह इन्सां, शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के सेवादार, जिम्मेवार, सुजान बहनों, रिश्तेदार, गाँव के गणमान्य लोग, पंचायत सदस्य और ब्लॉक बांडी की साध-संगत ने इस दुख की घड़ी में शामिल होकर दुखी परिवार के साथ दुख सांझा करते हुए हमदर्दी प्रकट की।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here