बेटे के बाद मां ने भी तोड़ा दम

gangster
  •  बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में चल रहा था इलाज
  •  घर में पेट्रोल छिड़क दम्पती व बेटे को जिंदा जलाने का मामला

हनुमानगढ़। पीलीबंगा के वार्ड 9 में घर में पेट्रोल छिड़क दम्पती व बेटे को जिंदा जलाने के मामले में बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में भर्ती महिला ने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। महिला मनप्रीत कौर पत्नी जसवीर दास निवासी वार्ड 9, पीलीबंगा को गंभीर रूप से झुलसी अवस्था में 19 जनवरी को पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इससे पहले मनप्रीत कौर के सात वर्षीय पुत्र एकमदास की 19 जनवरी को बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। मां-बेटे को हालत गंभीर होने पर हनुमानगढ़ के जिला अस्पताल से बीकानेर रेफर किया गया था।

आग लगने से मनप्रीत कौर का पति जसवीर दास उर्फ मद्दी (36) पुत्र मि_ूदास स्वामी भी झुलस गया था लेकिन उसकी हालत खतरे से बाहर होने के कारण जिला अस्पताल में ही इलाज किया गया। चिट्टे (हेरोइन) के रुपयों के विवाद की रंजिश में पेट्रोल छिड़क आग लगाने के बाद बालक की मौत होने पर पीलीबंगा पुलिस थाना में हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस ने उसी दिन आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया था। गौरतलब है कि पीलीबंगा के वार्ड 9 स्थित करणी माता के मंदिर के पास के निवासी जसवीर दास उर्फ मद्दी, उसकी पत्नी मनप्रीत कौर व बेटा एकमजीत दास 19 जनवरी को अल सुबह करीब साढ़े पांच बजे घर के कमरे में बेड पर सो रहे थे।

उसी समय किसी ने घर में पेट्रोल छिड़क आग लगा दी। आग लगने से कमरे में बेड पर सो रहे पति-पत्नी व बेटा झुलस गए। तीनों को झुलसी अवस्था में पीलीबंगा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया। यहां से हनुमानगढ़ के राजकीय जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। हनुमानगढ़ टाउन के राजकीय जिला चिकित्सालय के ट्रोमा सेंटर से मनप्रीत कौर व एकमजीत को हायर सेंटर बीकानेर रेफर कर दिया। वहीं जसवीर दास को भर्ती कर इलाज शुरू किया। उसी दिन बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में इलाज के दौरान एकमजीत दास ने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। जसवीर दास ने पुलिस को बताया था कि वह पहले चिट्टे का नशा करता था। तब वह जिनसे चिट्टा खरीदता था, अब उन्हीं लोगों ने उसकी गली में चिट्टा बेचना शुरू कर दिया था। जब उसने उन लोगों को चिट्टा बेचने से रोका तो उन लोगों ने हाथापाई की। तब इन लोगों ने धमकी दी कि वे उसे देख लेंगे। यही लोग बाल्टी में पेट्रोल भरकर उसके घर आए और पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी।

पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए मात्र 6 घंटे में पड़ोसी राज्य पंजाब से शारज सिंह उर्फ गोरा (27) पुत्र बाजसिंह मजहबी निवासी झोरडख़ेड़ा पीएस बहाववाला तहसील अबोहर हाल किराएदार ढाणी चिराग पीएस अबोहर सिटी-1 जिला फाजिल्का (पंजाब) व उसके पिता बाजसिंह (53) पुत्र मुकंद सिंह को बापर्दा गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि जसवीर दास उर्फ मद्दी के साथ उनका चिट्टा खरीद के रुपयों का विवाद था। जसवीर दास ने रुपए देने से मना कर दिया। इस पर रंजिशवश उन्होंने बाल्टी में भरा पेट्रोल जसवीर दास उर्फ मद्दी के रिहायशी मकान में फेंककर लाइटर से आग लगा दी। पुलिस ने इस मामले में अन्य लोगों के भी संलिप्त होने की जानकारी दी।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here