मुश्किलें बढ़ा रहा कोरोना, एक और मंत्री ने लगवाई वैक्सीन

0
23
Corona Vaccination

लखनऊ (सच कहूँ ब्यूरो)। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मंगलवार को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली। शर्मा सुबह करीब नौ बजे पार्क रोड स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल पहुंचे जहां उन्हें कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया। टीकाकरण के बाद शर्मा ने लोगों से अपील की कि स्वदेशी वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावशाली है और इसे प्रत्येक व्यक्ति को अपनी बारी आने पर लगवाना चाहिये, ताकि वह खुद और अपने करीबियों को सुरक्षित रख सकता है।

प्रदेश विशेषकर लखनऊ में कोरोना के ताजा मामलों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि लोगबाग सरकार द्वारा समय समय पर जारी दिशा निर्देशों का अक्षरश: पालन करें। भीड़भाड़ वाली जगहों पर अनावश्यक जाने से बचे और मास्क एवं दो गज की दूरी बनाये रखें। गौरतलब है कि सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ग्रहण की थी और उन्होंने भी वैक्सीन को असरकारक बताते हुए हर एक से टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की थी। योगी मंत्रिमंडल के कई सदस्य और विधायकों के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और कई पदाधिकारी कोरोना वैक्सीनेशन करा चुके हैं।

प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक आयु वालों को कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा है। अब तक 56 लाख 83 हजार 326 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज तथा 10 लाख 78 हजार 51 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गयी हैं। इस प्रकार कुल 67 लाख 61 हजार 377 लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। कोरोना के बढ़ते मामलों के प्रति गंभीर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड चिकित्सालयों को विषम हालात से निपटने के लिये पूरी तरह तैयार रहने के निर्देश देते हुये कहा है कि लोगबाग संक्रमण से बचने के लिये कोविड प्रोटोकाल का ईमानदारी से पालन करे और सार्वजनिक स्थानो और कार्यक्रमों में 100 से अधिक लोग एकत्र न हों।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।