सराहनीय कार्य: डेरा प्रेमियों ने सड़क हादसे में घायलों को पहुंचाया अस्पताल

0
572
humanity

पिकअप में सवार होकर बदायूं से होशियारपूर जा रहे थे मजबूर, पिपली के नजदीक हुआ हादसा

  •  राष्ट्रीय राजमार्ग पर दर्दनाक हादसे में तीन की मौत, 25 घायल

देवीलाल बारना/मोहित
कुरुक्षेत्र/पिपली। राष्ट्रीय राजमार्ग पर गांव खानपुर कोलियां के नजदीक रविवार अलसुबह दर्दनाक हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई हव तकरीबन 25 यात्री घायल हो गए हैं। तीन की गंभीरावस्था को देखते हुए पीजीआई रैफर किया गया है। बता दें कि उत्तरप्रदेश के बदायूं से पंजाब के होशिरपुर के लिए जा रहे मजदूर पीकअप गाड़ी में सवार थे। सुबह लगभग 4 बजे पीछे से आ रहे एक ट्रक ने पीकअप गाड़ी को गांव खानपुर कोलिया के समीप पीछे से टक्कर दे मारी। टक्कर लगते ही पिकअप गाड़ी से एक व्यक्ति बाहर निकल कर सड़क पर जा गिरा। जिससे उस व्यक्ति के ऊपर से एक ट्रक निकल कर चला गया। जिसकी मौके पर मौत हो गई।

दो लोगों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। ऐसे में इस दुर्घटना में 3 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। जबकि तीन की गंभीरावस्था को देखते हुए पीजीआई में रैफर किया गया है। पुलिस कर्मचारी सुरजीत सिंह ने जानकारी देते हुए कहा सड़क दुर्घटना की सूचना मिलते ही 112 नंबर गाड़ी मौके पर पहुंच गई थी। इसके बाद पुलिस प्रशासन व एंबुलेंस को बुलाकर घायलों को सरकारी हॉस्पिटल में पहुंचा दिया गया है। ट्रक के सह चालक को मौके पर ही पकड़ लिया है जबकि चालक अभी फरार है।

dera

मुकेश कुमार निवासी दीधौनी थाना बिलची जिला बदायूं ने जानकारी देते हुए बताया कि 28 अगस्त को शाम के करीब 7 वे अपने गांव से चले थे। रविवार सुबह करीब 4 बजे गांव खानपुर कोलियां के पास जीटी रोड़ पर पहुंचे तो बाथरूम जाने के लिये गाडी को रोका। उसी समय हमारे पीछे से एक ट्रक का चालक अपने ट्रक को तेज गति से चलाता हुआ आता दिखाई दिया। आंख झपकते ही ट्रक उनकी गाडी को रौंदता हुआ आगे बढ गया। इस दुर्घटना में बृजपाल पुत्र डुमर लाल निवासी जुगपुरा मोहमद गंज की मौका पर ही मौत हो गई।

वहीं कल्लू राम व अनीता की सरकारी अस्पताल मे इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं 40 वर्षीय अखलेश, 18 वर्षीय रिचा व 40 वर्षीय शशि बाला की गंभीरावस्था को देखते हुए पीजआई रैफर कर दिया है। इसके अलावा रेखा, राज बहादुर, नरेश, मुकेश, सावित्री, सोमवती, सिंभेरी, अमरीक, कृष्णा, मुकेश, गीता देवी, रश्मी, शांति, खुशी व अन्य घायल हो गए हैं।

मदद के लिए पहुंचे डेरा सच्चा सौदा श्रद्धालु

दुर्घटना का जैसे ही डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालुओं को पता चला तो वे बिना देरी किए मौके पर पहुंच गए व गंभीर रूप से घायल हुए यात्रियों को अस्पताल पहुंचाने में जुट गए। डेरा प्रेमी रवि इन्सां ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हे मालूम पडा था कि खानपुर कोलियां के पास दुर्घटना हो गई है। इस मौके पर घटना के समय राकेश इन्सां, लाखन, रवि, प्रदीप, नवजोत, रवि पलवल, गुरतेज, विजय, साहिल, अशोक, गुरमीत, राहुल, कमल व विशु इन्सां व अन्य सेवादारों ने जहां अस्पतालों व मृतकों को अस्पताल पहुंचाया। वहीं अस्पताल में जाकर घायलों को खाना भी खिलाया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।