बुजुर्ग महिला ने उपायुक्त के समक्ष न्याय दिलवाने की लगाई गुहार

Deputy Commissioner sachkahoon

डीसी ने त्वरित कार्यवाही कर एसडीएम को महिला का हक दिलवाने के दिए निर्देश

  • उपायुक्त ने नागरिकों से की अपील, बुजुर्गों के साथ रखें मधुर व्यवहार और करें उनकी सेवा

फतेहाबाद (सच कहूँ न्यूज)। जिला प्रशासन नागरिकों को सरकारी सुविधाएं प्रदान करने के साथ-साथ मानवीय पहलुओं को मद्देनजर रखते हुए उनकी सेवाएं करने के लिए तत्पर है। सरकारी योजनाओं का लोगों को फायदा मिले, इसके लिए सरकार की योजनाओं को क्रियांवित करने में जिला प्रशासन (Deputy Commissioner) अपना कर्तव्य निर्वहन करता है। इसके साथ ही मानवीय सेवाओं के लिए भी प्रशासन तत्पर है।

जिला प्रशासन के पास नागरिक गुहार लगाते हैं, उन समस्याओं पर त्वरित कार्यवाही कर अधिकारी नागरिकों को न्याय मुहैया करवाते हैं। उपायुक्त प्रदीप कुमार के समक्ष बुधवार को रविदास चौक निवासी कौशल्या देवी विधवा आशा नाथ ने गुहार लगाई थी कि उसके पुत्र रमेश कुमार व पुत्र वधू शशि ने उसको घर से निकाल दिया है तथा उसे खर्चा पानी भी नहीं देते हैं। उपायुक्त ने महिला की शिकायत पर त्वरित कार्यवाही की और एसडीएम फतेहाबाद को निर्देश दिए है कि वे उनके पुत्र व पुत्र वधू को नोटिस जारी कर तलब करें और महिला को न्याय दें।

पुत्र व पुत्र वधू पर कार्यवाही के निर्देश

उपायुक्त (Deputy Commissioner) ने महिला कौशल्या देवी के लिए भोजन की व्यवस्था भी करवाई और कहा कि हम सभी को बुजुर्गों व बड़ों का आदर मान करना चाहिए। उनके साथ मधुर व्यवहार करें और उनकी सेवा करना हम सबका नैतिक कतर्व्य बनता है। इसलिए बुजुर्गों की सेवा करें। उपायुक्त ने अपने आदेशों में एसडीएम को कहा है कि महिला कौशल्या देवी के साथ मारपीट करने और घर से निकाल देने पर उसके पुत्र व पुत्र वधू पर नियमानुसार कार्यवाही करें और उसका हक दिलवाना सुनिश्चित करें।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here