मूसेवाला की मां के फर्जी साइन कर पेंशन का फार्म भरा, केस दर्ज

Rohtak News
Kairana News : पिता-पुत्रों समेत छह लोगों पर घर में घुसकर मारपीट का आरोप

मूसा गांव की सरपंच हैं चरण कौर, वैरीफिकेशन में हुआ खुलासा

  • गांव में नहीं पाई गई परमजीत कौर नाम की कोई आवेदन | Mansa News

मानसा (सच कहूँ न्यूज)। Sidhu Moose Wala: दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की मां चरण कौर की मुहर और साइन का इस्तेमाल कर दिव्यांग पेंशन योजना के लिए अप्लाई किया। चरण कौर मूसा गांव की सरपंच हैं। उनके पति बलकौर सिंह की शिकायत पर मानसा के थाना सिटी-2 में अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया गया है। अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।दरअसल, फाजिल्का जिले की लाधुका निवासी परमजीत कौर पत्नी वीरपाल सिंह के आधार कार्ड से छेड़छाड़ की गई। Mansa News

उनका फोटो बदल कर दिव्यांग पेंशन के लिए आवेदन किया गया। इस पर सरपंच चरण कौर के फर्जी साइन और मुहर लगाई गई। जब यह आॅनलाइन आवेदन सरकारी दफ्तर में पहुंचा तो इसकी वैरिफिकेशन के लिए स्थानीय सरपंच चरण कौर के पास सूचना भेजी गई। 17 फरवरी को सरपंच को सूचना मिली तो चरण कौर के पति बलकौर सिंह ने अपने स्तर पर पड़ताल की। उन्होंने पूरे मूसा गांव में आवेदनकर्ता और परमजीत कौर नाम की दिव्यांग महिला को खोजा, लेकिन गांव में उन्हें ऐसी कोई महिला नहीं मिली।

पुलिस ने किया मामला दर्ज | Mansa News

जब उन्हें यह पता चला कि परमजीत कौर के आवेदन पर सरपंच के साइन और मुहर है तो उन्होंने फर्जीवाड़ा करने की कोशिश करने वाले के खिलाफ 21 फरवरी को पुलिस को शिकायत दी। इस मामले में पुलिस ने करीब दो महीने बार मामला दर्ज कर लिया है। मानसा थाना सिटी-2 के एसएचओ दलजीत सिंह ने बताया है कि केस दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है। पड़ताल में पता चला है कि दिव्यांग पेंशन के लिए आवेदन पूरी साजिश के तहत किया गया है। इसमें लगे सभी दस्तावेज फर्जी थे और सरपंच की मुहर भी नकली थी। अब इसे करने वाले तक पहुंचने के लिए टीम काम कर रही है।

यह भी पढ़ें:– पाकिस्तानी ड्रोन और अढ़ाई किलो हैरोइन मिली