तेलंगाना में एक सितंबर से खुलेंगे स्कूल

0
151
Telangana government

हैदराबाद (एजेंसी)। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता में प्रगति भवन में हुई एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में एक सितंबर से राज्य में आंगनबाड़ियों सहित सभी निजी और सार्वजनिक शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने जारी विज्ञप्ति में कहा कि राव ने पंचायती राज और नगर निगम विभागों के मंत्रियों तथा अधिकारियों को 30 अगस्त तक गांवों और कस्बों में सभी शैक्षणिक संस्थानों और छात्रावासों की साफ सफाई के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के कारण राज्य में शिक्षा प्रभावित हुई है। शिक्षण संस्थानों के बंद होने से छात्रों और अभिभावकों के साथ-साथ निजी स्कूल के शिक्षकों सहित शैक्षिक संबद्ध क्षेत्र अस्तव्यस्त हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि बैठक में शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने के लिए देश भर में विभिन्न राज्यों की सरकारों द्वारा उठाए जा रहे कदमों तथा उनके द्वारा अपनाई जा रही रणनीति पर भी चर्चा हुई। राज्य में कोरोना की स्थिति को लेकर राज्य के चिकित्सा अधिकारियों के साथ चर्चा की गई। बैठक में राज्य में कोरोना महामारी के नियंत्रण की रिपोर्ट रखी गई।

उन्होंने कहा कि सरकार ने समीक्षा बैठक में सभी अधिकारियों द्वारा व्यक्त किए गए विचारों और निजी और सार्वजनिक शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों की सभी पूर्वापेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए एक सितंबर से राज्य में सभी शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने का निर्णय लिया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।