हिसार में युवक की मौत पर बवाल, दलित संगठनों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

हिसार (सच कहूँ न्यूज)। हरियाणा में हिसार जिले के गांव कापड़ो निवासी दलित युवक विक्रम की मौत के 14 दिन बीत जाने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से नाराज पीड़ित परिवार और दलित संगठनों ने बुधवार को आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शहर के विभिन्न चौक से होते हुए रोष मार्च निकाला और हिसार के लघु सचिवालय के सामने रोष प्रदर्शन किया। जोरदार बारिश के बावजूद ये लोग रुके नहीं और प्रदर्शन करते रहे। यहां पर डीसी कार्यालय का घेराव करने पहुंचे दलित समाज के लोगों ने लघु सचिवालय के गेट के अंदर प्रवेश करने का प्रयास किया, पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हो गई और पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया।

यह भी पढ़ें:– वकील चैंबर में चली गोली, दहशत

दूसरी तरफ से प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया। भीम आर्मी के नेताओं प्रदीप भांखड़, संतलाल अंबेडकर और एडवोकेट बजरंग इंदल ने कहा कि मौत के मामले में जिला प्रशासन ढुलमुल रवैया अपनाए हुए है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विक्रम की मौत के पुख्ता सबूत देने के बाद भी पुलिस हत्यारोपियों का पक्ष लेकर उन्हें बचाने में लगी है। इस मामले
में आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की जाए तो सारा सच सामने आ जाएगा। अब पीड़ित परिवार और दलित संगठनों ने मिलकर निर्णय लिया है कि आंदोलन को तेज किया जाएगा। यदि जिला प्रशासन ने हिसार बंद से कोई सबक नहीं लिया तो पीड़ित परिवार फिर से कोई बड़ा कदम उठाने को मजबूर होगा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here