हटाए गए कर्मचारियों की दोबारा नियुक्ति ना होने पर बिफरे सफाई कर्मचारी

  • प्रदर्शन करते हुए विधायक को सौंपा मांग पत्र

  • कहा, मांगें नहीं मानी तो प्रदेश भर में दहाड़ेंगे कर्मचारी

भिवानी (सच कहूँ न्यूज)। भिवानी नगर परिषद् से हटाए गए ठेका सफाई कर्मचारियों को वापिस लेने, उन्हें पे-रोल की सुविधाएं देने, समान काम-समान वेतन की मांग को लेकर बुधवार को नगर पालिका कर्मचारी संघ के बैनर तले सफाई कर्मचारियों ने शहर में प्रदर्शन किया तथा विधायक घनश्याम सर्राफ को मांगपत्र सौंपा। इस दौरान सफाई कर्मचारियों ने चेतावनी दी कि यदि नगर परिषद से हटाए गए ठेका कर्मचारियों को जल्द वापिस नहीं लिया गया तो वे उनका ये आंदोलन सिर्फ भिवानी में नहीं, बल्कि प्रदेश भर में होगा, जिसकी जिम्मेवारी सरकारी की होगी। सफाई कर्मचारियों का प्रदर्शन नगद परिषद से शुरू हुआ। कर्मचारी घंटाघर, सराय चौपटा, नया बाजार व लोहड़ होते हुए विधायक आवास पर पहुंचे तथा मांगों को विधायक को मांगपत्र सौंपा।

यह भी पढ़ें:– हिसार में युवक की मौत पर बवाल, दलित संगठनों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

नगर पालिका कर्मचारी संंघ के प्रदेश सचिव पुरूषोत्तम दानव ने मांग की कि प्रदर्शन के माध्यम से उन्होंने मांग की है कि हटाए गए कर्मचारियों को वापिस लिया जाए तथा जिन कर्मचारियों को नौकरी करते 5 वर्ष हो गए उन्हे पै-रोल पर लिया जाए, प्रदेश के अन्य जिलों की तर्ज पर भिवानी में समान काम-समान वेतन लागू किया जाए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द ही हटाए गए कर्मचारी वापिस नहीं लिए गए तथा उनकी अन्य मांगें पूरी नहीं की गई तो प्रदेश भर में आंदोलन शुरू करेंगे।

हटाए गए कर्मचारियों के समक्ष परिवार के पालन-पोषण की समस्या

प्रदेश सचिव पुरूषोत्तम दानव ने कहा कि भिवानी नगर परिषद मेंं पिछले 10 वर्षो से लगभग 110 सफाई कर्मचारी ठेका प्रथा के तहत कार्य कर रहे थे जो कि शहर की सफाई व्यवस्था बनाए रखने का कार्य करते थे, लेकिन सरकार द्वारा इंदौर की किसी कंपनी को भिवानी में सफाई व्यवस्था का ठेका दे दिया गया, जिसके बाद इन सभी ठेका कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया गया। जिसके बाद इनके समक्ष परिवार के पालन-पोषण की समस्या खड़ी हो गई है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here