11 जरूरतमंद परिवारों को 1 माह का राशन किया वितरित

0
289
Ration Distributed

प्रेमी जीतराम इन्सां को अर्पित की श्रद्धांजलि

संगरिया (सच कहूँ न्यूज)। गत दिनों सांसारिक यात्रा पूर्ण कर मालिक के चरणों में सचखण्ड जा विराजे वार्ड नम्बर 10 निवासी जीतराम इन्सां की स्मृति में रविवार को आयोजित नामचर्चा में साध-संगत, गणमान्य नागरिकों, रिश्तेदारों, परिचितों ने सचखण्डवासी जीतराम इन्सां को श्रद्धांजलि अर्पित की। संगरिया की पंचायती धर्मशाला में आयोजित नामचर्चा में पहुंची साध-संगत ने कविराजों की ओर से गाई गई शब्द वाणी को श्रद्धापूर्वक श्रवण किया। कविराजों ने संत-महात्माओं के अनमोल वचन पढ़ कर सुनाए गए।

इस मौके पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए भंगीदास जसविंद्र इन्सां ने कहा कि प्रेमी जीतराम इन्सां ने छोटी उम्र में ही परम पिता शाह सतनाम सिंह जी महाराज से नाम की अनमोल दात प्राप्त की। उसके बाद समस्त परिवार को डेरा सच्चा सौदा से जोड़ कर रखा। उन्हीं के पद चिन्हों पर चलते हुए उनका परिवार भी आज तन-मन-धन से लोक भलाई कार्यों में लगा हुआ है। नामचर्चा के दौरान सचखंडवासी प्रेमी जीतराम इन्सां के परिवार के सदस्यों की ओर से 11 जरूरतमंद परिवारों को 1 माह का राशन वितरित किया गया।

नामचर्चा घर में नाम चर्चा के दौरान करते थे कैंटीन की सेवा 

सचखण्डवासी जीतराम इन्सां के बेटे विनोद इन्सां ने 21 सौ रुपए परमार्थ में लगाए और उनकी बेटियों ने भी 51 सौ रुपए परमार्थ किए। भंगीदास जसविंद्र इन्सां ने बताया कि सचखण्डवासी जीतराम इन्सां बहुत ही नम्र स्वभाव के सेवादार थे। वे हर समय सेवा के लिए तत्पर रहते थे। शाह सतनाम जी ग्रीन एस सहायता केंद्र में भी भी अपनी नियमित रूप से सेवाएं देते थे। नामचर्चा घर में नाम चर्चा के दौरान कैंटीन की सेवा भी करते थे। वह चाहे आज हमारे बीच नहीं हैं परंतु उनकी याद हमारे दिलों में हमेशा बनी रहेगी। नामचर्चा में मौजूद संगरिया ब्लॉक की विभिन्न समितियों के सेवादार भाई-बहन, साध-संगत व रिश्तेदार, सगे-संबंधियों ने सचखण्डवासी जीतराम इन्सां को श्रद्धांजलि अर्पित की।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।